Home खेल क्रिकेट बीसीसीआई ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अंतिम दो वनडे के लिए धोनी को दिया आराम

बीसीसीआई ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अंतिम दो वनडे के लिए धोनी को दिया आराम

आउटलुक टीम - MAR 09 , 2019
बीसीसीआई ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अंतिम दो वनडे के लिए धोनी को दिया आराम
बीसीसीआई ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अंतिम दो वनडे के लिए धोनी को दिया आराम
आउटलुक टीम

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अगले दो वनडे के लिए आराम दिया है। भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाजी कोच संजय बांगड़ ने इस बात की पुष्टि की। टीम इंडिया पांच मैचो की सीरीज में 2-1 से आगे है। सीरीज का चौथा वनडे मोहाली और पांचवां वनडे नई दिल्ली में खेला जाएगा। रांची में खेले गया तीसरा वनडे भारतीय टीम 32 रन से हार गई थी।

घरेलू मैदान में हो सकता उनका आखिरी वनडे

धोनी शुक्रवार को अपने घरेलू मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे में ज्यादा रन नही बना सके उन्होने महज 26 रनों की पारी खेली। माना ये जा रहा है कि धोनी का घरेलू मैदान पर यह वनडे आखिरी भी हो सकता है क्योंकि भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के साथ वनडे सीरीज के बाद अब सीधे इंग्लैंड में वनडे वर्ल्ड कप खेलेगी और वर्ल्ड कप के बाद धोनी के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की कयास है।

पंत को मिलेगा धोनी की जगह मौका

भारतीय टीम प्रबंधन वर्ल्ड कप से पहले सभी खिलाड़ियों को परखना चाहता और मौके देना चाहता है। इसी क्रम में ऋषभ पंत को अब बचे दो वनडे में धोनी के स्थान पर टीम में शामिल किया जाएगा। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरा वनडे हारने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने भी ऐसे संकेत दिए थे कि आगे आने वाले मैचों में टीम में कई बदलाव किए जाएंगे। मोहम्मद शमी के भी पैर में चोट लगी है। ऐसे में हम देखेंगे कि वे चौथे वनडे के लिए फिट हैं या नहीं, यदि वे फिट नहीं होंगे तो उनकी जगह भुवनेश्वर अंतिम वनडे खेलेंगे।

फिंच और ख्वाजा की जोड़ी ने दिलाई जीत

तीसरे मैच में, जिसमें ऑस्ट्रेलिया की करो या मरो की स्थिति थी। आरोन फिंच और उस्मान ख्वाजा ने भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया को एक मजबूत शुरूआत दी जिससे रांची के जेएससीए अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में उन्होने 313 रन बनाए पांच विकेट खोकर। पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत मजबूत रही। फिंच और ख्वाजा ने पहले विकेट के लिए 193 रन की साझेदारी की, कुलदीप यादव ने ऑस्ट्रेलिया के कप्तान के रूप में भारत को पहली सफलता दिलाई और फिंच अपने 12वें वनडे शतक से चूक गए।

कोहली का 41वा शतक

इसके जवाब में भारत 48.2 ओवरों में केवल 281 रन ही बना सका, जिसका श्रेय कप्तान विराट कोहली को जाता है जिन्होंने 95 गेंदों में 123 रन बनाए और अपने करियर का 41वा शतक लगाया। 25वां दूसरा बल्लेबाजी करते हुए  और असफल चेस में केवल ये उनका चौथा शतक था। घरेलू धरती पर कोहली का यह 30 वां शतक था और उन्होंने हाशिम अमल को पीछे छोड़ दिया। अब बस उनसे आगे  सचिन (42 शतक) और रिकी पोंटिंग (37 शतक) ही हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से