Advertisement

गेंद हो या बल्‍ला, पासा पलटने में माहिर हैं आंद्रे रसेल

आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स की स्थिति मजबूत होती जा रही है। पिछले दोनों मैंच उसने उम्‍दा प्रदर्शन की बदौलत जीते हैं। आरसीबी के खिलाफ जहां युसूफ पठान का बल्‍ला बोला था तो पंजाब के खिलाफ चमत्‍कारिक आलराउंडर आंद्र रसेल ने अं‍तिम ओवरों में बेहतरीन गेंदबाजी कर टीम की झोली में जीत डाल दी।
गेंद हो या बल्‍ला, पासा पलटने में माहिर हैं आंद्रे रसेल

कप्तान गौतम गंभीर और रोबिन उथप्पा की शतकीय साझेदारी से कोलकाता एक बेहतर स्‍कोर तक पहुंचने में सफल रहा। पंजाब को अंतिम ओवर में 12 रन बनाने थे। लेकिन रसेल ने महज 4 रन देकर मैच अपने पक्ष में कर लिया।  नौ मैचों में छह में जीत दर्ज कर कोलकाता ने अब आईपीएल की अंकतालिका में शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है। गंभीर के 54 और उथप्‍पा के तूफानी 70 रनों की बदौलत ईडन गार्डन की धीमी पिच में निर्धारित 20 ओवरों में तीन विकेट पर 164 रन ही बनाए। किंग्स इलेवन ने आखिरी पांच ओवरों में केवल 33 रन दिये जबकि यूसुफ पठान  और आंद्रे रसेल जैसे धुरंधर बल्लेबाज क्रीज पर थे।
रसेल ने हालांकि गेंदबाजी में कमाल दिखाया जिससे किंग्स इलेवन ने शुरू में ही तीन विकेट गंवा दिये। इससे उसके लिये लक्ष्य तक पहुंचना मुश्किल हो गया। ग्लेन मैक्सवेल ने 42 गेंदों पर 68 रन की तेजतर्रार पारी खेली लेकिन अन्य बल्लेबाज अपेक्षित प्रदर्शन नहीं कर पाये। अक्षर पटेल ने आखिर में सात गेंदों पर 21 रन बनाये लेकिन इससे हार का अंतर ही कम हो पाया। रसेल ने चार ओवर में 20 रन देकर चार विकेट लिये।
केकेआर के अलावा गुजरात लायन्स के भी 12 अंक हैं लेकिन नेट रन रेट में वह केकेआर से पीछे है। किंग्स इलेवन की यह आठ मैचों में छठी हार है और उसके लिये अब शीर्ष चार में जगह बनाने की राह मुश्किल हो गयी है। किंग्स इलेवन अब भी अंकतालिका में अंतिम पायदान पर बना हुआ है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad