Advertisement

आस्ट्रेलिया बनाम भारतः अश्विन के सामने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने टेके घुटने, पहली पारी 191 रनों पर सिमटी

भारत और आस्ट्रेलिया पिंक बॉल टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 191 रनों पर सिमट गई। अश्विन की...
आस्ट्रेलिया बनाम भारतः अश्विन के सामने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने टेके घुटने, पहली पारी 191 रनों पर सिमटी

भारत और आस्ट्रेलिया पिंक बॉल टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 191 रनों पर सिमट गई। अश्विन की गेंदबाजी के सामने ऑस्ट्रेलियाई टीम के बल्लेबाज पहली पारी में ताश के पत्तों की तरह ढहते हुए नजर आए। इसी के साथ ही भारत को पहली पारी के आधार पर 53 रनों की बढ़त मिली है।

अश्विन ने पहली पारी में 4 कंगारू बल्लेबाजों को पवेलियन लौटा दिया। इसके अलावा उमेश यादव ने 3 और जसप्रीत बुमराह ने 2 विकेट झटके। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सबसे ज्यादा 73 रन टिम पेन ने बनाए। वो नॉट आउट रहे। उन्होंने 99 गेंदों का सामना कर 10 चौके मारे. मार्नस लाबुशैन ने 47 रनों का योगादान दिया। इन दोनों के अलावा कैमरून ग्रीन (11) और मिशेल स्टार्क (15) और नाथन लॉयन (10) ही दहाई के आंकड़े में पहुंच सके। इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया पहली पारी में 244 रनों पर ढेर हो गई। भारत के लिए कप्तान विराट कोहली ने 74 और चेतेश्वर पुजारा ने 43 रन बनाए।

अश्विन ने पहली पारी में 4 कंगारू बल्लेबाजों को पवेलियन लौटा दिया। उनकी शानदार गेंदबाजी के सामने विश्व टेस्ट क्रिकेट के सबसे शानदार बल्लेबाज स्मिथ भी नहीं टिक पाए और केवल एक रन बनाकर आउट हो गए। फिर ट्रेविस हेड (7) उसके बाद डेब्यू कर रहे कैमरन ग्रीन (11) को भी पवेलियन भेज दिया. इसके बाद अश्विन ने नाथन लियोन (10) को भी आउट कर दिया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement