Advertisement

एशिया कपः रोमांचक मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हराया; हार्दिक बने मैच के हीरो, पूरा हुआ वर्ल्डकप का बदला

एशिया कप 2022 के अपने पहले मैच में भारत ने पाकिस्तान को पांच विकेट से हरा दिया है। 148 रनों के लक्ष्य को भारत...
एशिया कपः रोमांचक मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हराया;  हार्दिक बने मैच के हीरो, पूरा हुआ वर्ल्डकप का बदला

एशिया कप 2022 के अपने पहले मैच में भारत ने पाकिस्तान को पांच विकेट से हरा दिया है। 148 रनों के लक्ष्य को भारत ने आखिरी ओवर में हासिल कर लिया। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 19.5 ओवर में 10 विकेट के नुकसान पर 147 रन बनाए थे। जवाब में भारत की टीम ने 19.4 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 148 रन बनाए। टीम इंडिया की जीत में रवींद्र जडेजा और हार्दिक पंड्या का अहम भूमिका रही। जडेजा ने 35 और हार्दिक ने नाबाद 33 रन बनाए। हार्दिक मैच के हीरो रहे।

पीएम मोदी ने भारतीय टीम को जीत की बधाई दी है।. मोदी ने लिखा, 'टीम इंडिया ने आज के एशिया कप मैच में शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन किया। टीम ने शानदार कौशल और धैर्य का प्रदर्शन किया है। उन्हें जीत की बधाई।'

टॉस जीतकर भारतीय टीम ने पहले बॉलिंग का फैसला किया। भारतीय गेंदबाजों ने पाकिस्तान को शुरू से ही प्रेशर में रखा औरन पूरी टीम 19.5 ओवर्स में ही 147 रनों पर सिमट गई। भुवनेश्वर कुमार ने बाबर आजम को आउट कर पाकिस्तान को पहली सफलता दिलाई। जिसके बाद भारतीय बॉलर्स ने कसी एवं सधी हुई बॉलिंग से पाकिस्तान को बैकफुट पर धकेले रखा।

भुवी ने सबसे ज्यादा चार और हार्दिक पंड्या ने तीन विकेट चटकाए। वहीं, अर्शदीप सिंह को 2 और आवेश को एक विकेट मिला। दूसरी तरफ पाकिस्तान की ओर से मोहम्मद रिजवान ने सबसे ज्यादा 43 और इफ्तिखार अहमद ने 28 रनों की पारी खेली। इसके अलावा शाहनवाज दहानी ने 16 और हारिस रऊफ ने 13 रनों की पारी खेली।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement