Advertisement

इंग्लैंड की टीम के लिए एक और बुरी खबर, जोस बटलर पर आईसीसी ने लगाया जुर्माना

दक्षिण अफ्रीका दौरे पर चार टेस्ट मैच खेलने आई इंग्लैंड क्रिकेट टीम के लिए परेशानियां खत्म होने का नाम...
इंग्लैंड की टीम के लिए एक और बुरी खबर, जोस बटलर पर आईसीसी ने लगाया जुर्माना

दक्षिण अफ्रीका दौरे पर चार टेस्ट मैच खेलने आई इंग्लैंड क्रिकेट टीम के लिए परेशानियां खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं। हालांकि केपटाउन में खेले गए सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में मेजबान टीम को 189 रन से मात देकर सीरीज में वापसी करने में सफल हुई। लेकिन इसके बाद दिग्गज गेंदबाज जेम्स एंडरसन पसली की हड्डी के टूटने की वजह से दौरे से बाहर हो गए थे। ऐसे में समरसेट की ओर से खेलने वाले क्रेग ओवरटन को दक्षिण अफ्रीका भेजा गया है। केपटाउन टेस्ट से पहले चोट की वजह से रोरी बर्न्स सीरीज से बाहर हो गए।

मैच फीस के 15 प्रतिशत का लगा जुर्माना

ऐसे में इंग्लैंड की टीम के लिए एक और बुरी खबर आई है। दूसरे टेस्ट में इग्लैंड के लिए बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज खेलने वाले जोस बटलर पर आईसीसी आचार संहिता का उल्लंघन करने की वजह से मैच फीस के 15 प्रतिशत का जुर्माना लगाया गया है। उनके खिलाफ ये कार्रवाई दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज वर्नोन फिलेंडर से भिड़ंत की वजह से हुआ है। उन्होंने मैच के दौरान फिलेंडर के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया था।

न्यूलैंड्स टेस्ट में स्लेजिंग की थी

गौरतलब है कि बटलर ने दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज वर्नोन फिलैंडर के साथ दूसरे व न्यूलैंड्स टेस्ट में स्लेजिंग की थी। बटलर पर आरोप है कि वह दूसरे टेस्ट के आखिरी दिन को विकेट के पीछे स्टंप अपशब्द कहा था, जो माइक में कैद हो गया।यही कारण है कि उनपर यह आरोप लगाया गया है। बता दें कि पहली बार उनपर यह आरोप लगा है। 

आचार संहिता के अनुच्छेद 2.3 के उल्लंघन का दोषी पाया

आईसीसी ने अपने एक बयान में कहा कि बटलर को आईसीसी की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.3 के उल्लंघन का दोषी पाया गया है। उन्हें अंतरराष्ट्रीय मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी वर्नोन फिलैंडर को अपशब्द कहने का दोषी पाया गया है। बता दें कि आईसीसी की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.3 का उपयोग खेल भावना को ठेस पहुंचाने वाले व्यवहार के लिए किया जाता है। दूसरा टेस्ट इंग्लैंड ने 189 रन से जीता था। इसके साथ ही चार मैचों की टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबर हो गई हैं। अब दोनों टीमों के बीच तीसरा टेस्ट 16 जनवरी से पोर्ट एलिजाबेथ में खेला जाएगा। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad