Advertisement

पाकिस्तान के साथ क्रिकेट सिर्फ खेल नहीं, सरकार तय करेगी खेलना है या नहीं: धोनी

क्रिकेट के माध्यम से भारत-पाकिस्तान के राजनीतिक संबंधों पर काफी चर्चा होती है। हाल ही में 26/11 के आरोपी...
पाकिस्तान के साथ क्रिकेट सिर्फ खेल नहीं, सरकार तय करेगी खेलना है या नहीं: धोनी

क्रिकेट के माध्यम से भारत-पाकिस्तान के राजनीतिक संबंधों पर काफी चर्चा होती है। हाल ही में 26/11 के आरोपी हाफिज सईद को पाकिस्तान में रिहा किए जाने के बाद दोनों देशों के बीच संबंध फिर से तल्ख हो गए हैं। जाहिर है राजनीतिक मैदान का असर क्रिकेट के मैदान पर भी पड़ता है।

भारत-पाकिस्तान के बीच क्रिकेट पर भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अपनी बात रखी है। साथ ही उन्होंने कश्मीर में शांति बहाली के लिए क्रिकेट की भूमिका पर भी बात की।

एम एस धोनी सेना की ओर से आयोजित मैच के लिए जम्मू-कश्मीर पहुंचे हुए हैं।

 धोनी ने कहा है कि कश्मीर में शांति कायम करने में क्रिकेट अहम भूमिका निभा सकता है। उन्होंने कहा खेल और क्रिकेट के जरिए कश्मीर में शांति लाई जा सकती है लेकिन इसके साथ ही युवाओं को मुख्यधारा में शामिल करने के लिए अच्छी शिक्षा और रोजगार के पर्याप्त मौके होने भी जरूरी है।

भारत-पाकिस्तान क्रिकेट की बहाली पर बोलते हुए एम एस धोनी ने कहा कि दोनों मुल्कों के बीच क्रिकेट सिर्फ खेल नहीं रह जाता, वह उससे कहीं आगे बढ़ जाता है। उन्होंने कहा कि इस मामले में सरकार को तय करना है कि हमें द्विपक्षीय क्रिकेट खेलना है या नहीं। साथ ही धोनी ने कहा कि खेल को सरकार की नीतियों से अलग नहीं रखा जा सकता।

 सेना में लेफ्टिनेंट कर्नल की मानद रैंक से सम्मानित धोनी ने कहा कि यहां आकर काफी अच्छा लगा और भविष्य में भी परिवार के साथ यहां फिर से आने की कोशिश करूंगा।

इससे पहले उन्होंने युवा क्रिकेटरों से मिलकर उन्हें फिटनेस के टिप्स दिए थे। उन्होंने कहा था कि क्रिकेट जारी रखनी है तो फिटनेस पर ध्यान देना काफी अहम हो जाता है। यहां पर धोनी आर्मी की ड्रेस में नजर आए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad