Home खेल क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के एलेक्स केरी का शानदार जज्बा, चोट के बावजूद पट्टी बांधकर खेलते रहे

ऑस्ट्रेलिया के एलेक्स केरी का शानदार जज्बा, चोट के बावजूद पट्टी बांधकर खेलते रहे

आउटलुक टीम - JUL 11 , 2019
ऑस्ट्रेलिया के एलेक्स केरी का शानदार जज्बा, चोट के बावजूद पट्टी बांधकर खेलते रहे
ऑस्ट्रेलिया के एलेक्स केरी का शानदार जज्बा, चोट के बावजूद पट्टी बांधकर खेलते रहे
आउटलुक टीम

वर्ल्ड कप के दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की टीम आमने-सामने है। बर्मिंघम के एजबेस्टन ग्राउंड में खेले जा रहे मुकाबले में इंग्लैंड की टीम पहले गेंदबाजी कर रही है। इंग्लैंड की तरफ से जोफ्रा आर्चर और क्रिस वोक्स ने जबरदस्त शुरुआत की है। लेकिन इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की जानलेवा गेंदबाजी के आगे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की हालत खराब हो गई है। जोफ्रा आर्चर की ऐसी ही एक गेंद पर ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर एलेक्स केरी चोटिल हो गए।

जोफ्रा आर्चर का गेंद पर हुए चोटिल

उनके मुंह से खून भी आ गया लेकिन उन्होने कमाल का जज्बा दिखाया और चोटिल होने के बाद भी वो पट्टी बांधकर खेलते रहे और अपनी टीम के लिए अच्छी पारी खेलते हुए कमाल की साझेदारी भी कर डाली। दरअसल आठवें ओवर की आखिरी गेंद पर जोफ्रा ने 138 किमी/ प्रति घंटे की रफ्तार से पटकी हुई गेंद फेंकी जिसे केरी ने रोकने की कोशिश की, लेकिन गेंद उछाल लेते हुए कैरी की ठोड़ी पर लगी। इसके बाद केरी की हेलमेट बाहर निकल गया और उनके चेहरे से खून बहने लगा। 

नाजुक मौके पर टीम को संभाला

इंग्लैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया ने 14 रन पर अपने तीन विकेट गंवा दिए और फिर पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने टीम के युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज एलेक्स केरी आए। उन्होंने कमाल की बल्लेबाजी करते हुए 70 गेंदों पर 46 रन बनाए। इस पारी की सबसे बड़ी बात ये रही कि उन्होंने बेहद नाजुक मौके पर अपनी टीम के लिए रन बनाए और क्रीज पर टिक कर विकेट के पतन को रोका। एलेक्स केरी जिस वक्त आउट हुए उस वक्त कंगारू टीम का स्कोर 117 रन पर पहुंच चुका था। बेशक केरी बड़ी पारी नहीं खेल पाए लेकिन उनकी इस पारी उनकी टीम के लिए जरूर खास रही। 

कप्तान फिंच बिना खाता खोले आउट

केरी अपने अर्धशतक से चार रन से चूक गए और अपनी पारी में चार चौके भी लगाए। चौथे विकेट के लिए उन्होंने टीम के अनुभवी बल्लेबाज स्टीव स्मिथ के साथ मिलकर शतकीय साझेदारी की। इन दोनों बल्लेबाजों ने 103 रन की साझेदारी करते हुए टीम को मुश्किल परिस्थिति से बाहर निकाला। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत काफी खराब रही। टीम के शुरुआती तीन बल्लेबाज सिर्फ 14 रन की जोड़ पाए थे। डेविड वार्नर नौ रन बनाकर आउट हुए जबकि फिंच अपना खाता खोले बिना ही पवेलियन लौट गए थे। हैंड्सकौंब भी चार रन ही बना पाए। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से विश्व कप के सेमीफाइनल में शतकीय साझेदारी करने वाले तीसरी जोड़ी बने स्टीव स्मिथ और एलेक्स केरी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से