Advertisement

स्टीव स्मिथ की जगह अजिंक्य रहाणे संभालेंगे राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी

बॉल टैम्परिंग विवाद के चलते ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी गंवाने के बाद स्टीव स्मिथ को एक और झटका लगा...
स्टीव स्मिथ की जगह अजिंक्य रहाणे संभालेंगे राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी

बॉल टैम्परिंग विवाद के चलते ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी गंवाने के बाद स्टीव स्मिथ को एक और झटका लगा है। स्मिथ ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की टीम राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी से भी हटने का फैसला किया है। उनकी जगह भारतीय बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे को कप्तान बनाया गया है। राजस्थान रॉयल्स ने आधिकारिक बयान जारी कर इस बात की पुष्टि की है।

राजस्थान रॉयल्स की प्रेस रिलीज के अनुसार, स्मिथ ने कहा कि मौजूदा परिदृश्य में राजस्थान रॉयल्स के लिए उनका कप्तानी छोड़ना बेहतर होगा। स्मिथ ने बीसीसीआई अधिकारियों और भारत में मौजूद अपने प्रशंसकों का उन्हें मिले समर्थन के लिए धन्यवाद भी किया।

2 साल आईपीएल में वापसी कर रही राजस्थान की टीम ने इस सीजन के लिए स्मिथ को कमान सौंपी थी। आईपीएल के पिछले सीजन में स्मिथ राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स की टीम के कप्तान थे। जहां उनकी टीम ने फाइनल तक का सफर तय किया था।

इससे पहले रविवार को बॉल टैंपरिंग मामले में इंटरनैशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ और ओपनर बल्लेबाज कैमरन बैनक्रॉफ्ट को तहत दोषी पाया था। आईसीसी ने जहां कप्तान स्मिथ को एक मैच के लिए सस्पेंड किया और साथ ही उन पर 100% मैच फीस का जुर्माना भी लगाया। वहीं ओपनर कैमरन बैनक्रॉफ्ट पर मैच फीस का 75% का जुर्माना लगाया गया। उन्हें 3 डीमेरिट पॉइंट भी दिया गया।

बयान के मुताबिक, ‘आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डेविड रिचडर्सन ने स्मिथ पर आचार संहिता के अनुच्छेद 2.2.1 के उल्लंघन के तहत आरोप लगाए हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad