Home खेल क्रिकेट भारत से हार के बाद वेस्टइंडीज ने किया टीम में बड़ा बदलाव, किरोन पोलार्ड बने वनडे, टी-20 के कप्तान

भारत से हार के बाद वेस्टइंडीज ने किया टीम में बड़ा बदलाव, किरोन पोलार्ड बने वनडे, टी-20 के कप्तान

आउटलुक टीम - SEP 10 , 2019
भारत से हार के बाद वेस्टइंडीज ने किया टीम में बड़ा बदलाव, किरोन पोलार्ड बने वनडे, टी-20 के कप्तान
भारत से हार के बाद वेस्टइंडीज ने किया टीम में बड़ा बदलाव, किरोन पोलार्ड बने वनडे, टी-20 के कप्तान
आउटलुक टीम

भारत से टी-20, वनडे और टेस्ट तीनों सीरीज में मिली करारी हार के बाद वेस्टइंडीज टीम में बड़ा बदलाव किया गया है। जी हां, क्रिकेट वेस्टइंडीज ने बड़ा फैसला लेते हुए जेसन होल्डर को वनडे और कार्लोस ब्रेथवेट को टी-20 की कप्तानी से हटाकर किरोन पोलार्ड को दोनों फॉर्मेट का कप्तान बनाया है। अब वह वनडे और टी-20 दोनों में टीम की कमाल संभालेंगे। दमदार बैटिंग ऑलराउंडर किरोन पोलार्ड ने काफी समय के बाद भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज में वेस्टइंडीज टीम के लिए वापसी की थी। टी-20 सीरीज में किरोन पोलार्ड का प्रदर्शन भी दमदार रहा। बाकी सारे खिलाड़ी फ्लॉप रहे।

अध्यक्ष रिकी स्केरिट ने बताया राइट मैन

इस फैसले को लेकर वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष रिकी स्केरिट ने बताया है कि किरोन पोलार्ड इस पद के लिए राइट मैन हैं। स्केरिट ने ये भी बताया है कि जेसन होल्डर टेस्ट टीम के कप्तान बने रहेंगे। रिकी स्केरिट ने कहा है, "होल्डर पोलार्ड की टीम में बने रहेंगे और वे उनकी कप्तानी में अच्छा क्रिकेटर बनने की कोशिश करेंगे। अब सही समय पर सही आदमी को व्हाइट बॉल क्रिकेट की कप्तानी सौंपी गई है।"

वर्ल्ड कप में थे रिजर्व खिलाड़ी

भारत के खिलाफ टी-20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज में उतरने से पहले किरोन पोलार्ड ने काफी कम मैच टीम के लिए खेले। यहां तक कि आखिरी बार साल 2016 में किरोन पोलार्ड ने वनडे अंतरराष्ट्रीय मैच खेला था। इंग्लैंड और वेल्स में खेले गए वर्ल्ड कप में भी किरोन पोलार्ड को रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर जगह दी गई थी। वेस्टइंडीज की टीम के लिए वर्ल्ड कप का 12वां सीजन काफी खराब गया। क्रिस गेल भी ज्यादा कुछ कमाल नहीं दिखा पाए। 

ऐसा रहा करिअर

किरोन पोलार्ड ने वेस्टइंडीज की तरफ से 101 वनडे और 62 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं। वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पोलार्ड ने 2289 रन जबकि टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 903 रन बनाए हैं। वनडे में पोलार्ड के नाम तीन शतक हैं जबकि टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में इतने ही अर्धशतकीय पारी खेल चुके हैं। वनडे में ऑलराउंडर पोलार्ड ने 50 जबकि टी-20 क्रिकेट में कुल 23 विकेट अपने नाम किए हैं। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से