Advertisement

कोहली की गैर मौजूदगी में टीम की अगुआई करेंगे डिविलियर्स

विराट कोहली अगर कंधे की चोट से उबरने में नाकाम रहते हैं तो एबी डिविलियर्स इंडियन प्रीमियर लीग 10 के शुरूआती चरण में रायल चैलेंजर्स बेंगलूर की अगुआई कर सकते हैं।
कोहली की गैर मौजूदगी में टीम की अगुआई करेंगे डिविलियर्स

आरसीबी के लिए एक और बुरी खबर यह है कि कंधे की ही चोट के कारण लोकेश राहुल भी उपलब्ध नहीं रहेंगे। टीम सूत्रों के अनुसार भारत का यह सलामी बल्लेबाज जल्द ही सर्जरी के लिए लंदन जाएगा। दायें हाथ के इस बल्लेबाज के बायें कंधे में पांच हफ्ते पहले आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट के दौरान चोट लगी थी लेकिन वह दर्द के बावजूद बाकी श्रृंखला में खेलता रहा।

कोहली के संदर्भ में आरसीबी के कोच डेनियल विटोरी ने कहा, फिलहाल उसकी उपलब्धता को लेकर हमारे पास कोई स्पष्ट तस्वीर नहीं है। हमें अगले कुछ दिन में पता चलेगा। संभावना है कि एबी डिविलियर्स जिम्मेदारी संभालेंगे लेकिन हम इस पर जवाब तभी देंगे जब हमें पता चलेगा कि विराट बाहर रहेगा।

विटोरी ने कहा कि भारतीय कप्तान दो अप्रैल को टीम के साथ जुड़ेगा लेकिन उनकी उपलब्धता बीसीसीआई के डाक्टरों और फिजियो के आकलन पर निर्भर करेगी।

उन्होंने कहा, वह दो अप्रैल को आएगा। अब और तब के बीच बीसीसीआई के डाक्टर और फिजियो हमारे साथ बात करेंगे और हमारे मेडिकल स्टाफ को स्पष्ट तस्वीर मिलेगी।

आस्ट्रेलिया के खिलाफ रांची में तीसरे टेस्ट के दौरान कोहली के दायें कंधे में चोट लगी थी।

इन दोनों खिलाडि़यों की चोटों के कारण सरफराज खान को टूर्नामेंट की शुरूआत में ही मौका मिल सकता है।

विटोरी ने कहा, सरफराज काफी अच्छा है। घरेलू सत्र के अंत में उसने कुछ अच्छी पारियां खेली। सभी को पता है कि वह कितना प्रतिभावान है। संभावित चोटों के कारण उसे टूर्नामेंट की शुरूआत में ही मौका मिल सकता है।

कोच ने कहा कि कोहली की गैरमौजूदगी से निपटने के लिए टीम के पास पर्याप्त बैंच स्ट्रैंथ है और उसके पास सरफराज और मनदीप सिंह जैसे बल्लेबाज हैं जिन्हें काफी मौके नहीं मिले हैं। विटोरी ने कहा कि कोहली और लोकेश राहुल कड़े अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम के आदी हो गए हैं।

उन्होंने कहा, वे इसके आदी हो गए हैं। विराट लंबे समय से देश के लिए खेल रहा है इसलिए वह व्यस्त अंतरराष्ट्रीय और आईपीएल कार्यक्रम से परिचित है। इसके बावजूद वह अच्छा प्रदर्शन करता है, जैसा कि हमने पिछले साल देखा।

कोच ने कहा, राहुल भी अतीत में टेस्ट टीम का हिस्सा रह चुका है। सबसे महत्वपूर्ण चीज यह है कि वे फिट हैं और इसके लिए तैयार हैं।

विटोरी ने कहा कि यह महत्वपूर्ण है कि खिलाडि़यों को आराम मिले क्योंकि उन्हें लगभग 15 मैच खेलने हैं और इनका प्रबंधन करना महत्वपूर्ण है।

मिशेल स्टार्क की गैरमौजूदगी पर विटोरी ने कहा कि टाइमल मिल्स को आस्ट्रेलिया के इस तेज गेंदबाज की जगह लेनी होगी और वह उनकी योजनाओं में फिट बैठेगा।

भाषा

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad