Advertisement

दूसरे वनडे में न्यूजीलैंड से 22 रनों से हारा भारत, गंवाई सीरीज

भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के हाथों दूसरे वनडे में भी हार का सामना करना पड़ा है। ऑकलैंड में न्यूजीलैंड ने...
दूसरे वनडे में न्यूजीलैंड से 22 रनों से हारा भारत, गंवाई सीरीज

भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के हाथों दूसरे वनडे में भी हार का सामना करना पड़ा है। ऑकलैंड में न्यूजीलैंड ने भारत को 22 रनों से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली है। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 274 रनों का लक्ष्य रखा था लेकिन भारतीय टीम 48.3 ओवरों में 251 रन ही बना पाई।

पहला वनडे न्यूजीलैंड ने 4 विकेट से जीता था लेकिन दूसरे वनडे में भी कीवी टीम ने भारत को हरातक सीरीज में 2-0 से बढ़त हासिल कर ली है। आखिरी वनडे मुकाबला 11 फरवरी को माउंट माउंगानुई में खेला जाएगा।

दिया था 274 रनों का लक्ष्य

दूसरे वनडे में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की टीम में 50 ओवर में 8 विकेट गंवा कर 273 रन बनाए। रोस टेलर और काइले जैमीसन ने टीम इंडिया का खेल खराब किया। रोस टेलर ने नौवें विकेट के लिए काइले जैमीसन के साथ 51 गेंद में 76 रन की पार्टनरशिप की। वनडे क्रिकेट में डेब्यू कर रहे जैमीसन 24 गेंद में नाबाद 25 रन बनाए। जब न्यूजीलैंड का स्कोर आठ विकेट पर 197 रन था तो इन दोनों की जोड़ी ने न्यूजीलैंड का स्कोर 273 रनों तक पहुंचा दिया। आखिरी पांच ओवर में न्यूजीलैंड ने 53 रन बनाए।

श्रेयस ने लड़ी लड़ाई

भारत की ओर से युजवेंद्र चहल ने तीन, शार्दूल ठाकुर ने दो और जडेजा ने एक विकेट लिया। मेहमान टीम के लिए कुछ हद तक श्रेयस अय्यर ने लड़ाई लड़ी। श्रेयस ने 57 गेंदों पर सात चौके तथा एक छक्के की मदद से 52 रन बनाए। वहीं,रवींद्र जडेजा ने 45 और नवदीप सैनी ने भी 45 रन बनाकर टीम को मजबूती प्रदान की लेकिन उनकी यह कोशिश नाकाम रही।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement