Advertisement

वनडे के बाद टी20 में भी इंग्लैंड की बादशाहत, पाकिस्तान को हरा जीता वर्ल्ड कप

इंग्लैंड ने रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान को हराकर टी20 वर्ल्ड कप पर अपना कब्जा जमा लिया। टॉस हारकर...
वनडे के बाद टी20 में भी इंग्लैंड की बादशाहत, पाकिस्तान को हरा जीता वर्ल्ड कप

इंग्लैंड ने रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान को हराकर टी20 वर्ल्ड कप पर अपना कब्जा जमा लिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तानी टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 137 रन बनाए।

  पाकिस्तान के बल्लेबाज शुरू से ही लड़खड़ाते नजर आए। फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान के 6 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके। आदिल राशिद और सैम करन ने शुरू से ही बल्लेबाजों को बांधे रखा। पाकिस्तान के लिए शान मशूद ने सर्वाधिक 38 और कप्तान बाबर आजम ने 32 रन बनाए।

हालांकि कम स्कोर के बावजूद पाकिस्तानी गेंदबाजों ने हार नहीं मानी। कम स्कोर का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम भी लड़खड़ाती नजर आई लेकिन ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने दूसरी तरफ हार नहीं मानी और अपनी शानदार अर्धशतकीय पारी से टीम को जीत दिला दी।


सैम करन को मैच ऑफ द मैच के साथ मैन ऑफ द सीरीज भी चुना गया। बता दें कि बेन स्टोक्स ने 49 गेंदों में 52 रन बनाकर नाबाद रहे। यह टी20 अंतरराष्ट्रीय में उनका पहला अर्धशतक था।

मैच के बाद, मोईन अली ने इसे अपने करियर का सबसे बेह्तरीन दिन बताया। उन्होंने कहा कि एक टीम के तौर इंग्लैंड इस ट्रॉफी की हकदार थी। वहीं, बेन स्टोक्स ने जीत को सारा श्रेय सैम करन और आदिल रशीद को दिया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad