Advertisement

रॉ द्वारा राष्ट्रपति की हत्या कराए जाने की खबरों का श्रीलंका के राष्ट्रपति कार्यालय ने किया खंडन

श्रीलंका के ऱाष्ट्रपति कार्यालय ने उन मीडिया खबरों का खंडन किया है जिनमें कहा गया था कि श्रीलंकाई...
रॉ द्वारा राष्ट्रपति की हत्या कराए जाने की खबरों का श्रीलंका के राष्ट्रपति कार्यालय ने किया खंडन

श्रीलंका के ऱाष्ट्रपति कार्यालय ने उन मीडिया खबरों का खंडन किया है जिनमें कहा गया था कि श्रीलंकाई राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरीसेना ने भारत की खुफिया एजेंसी रॉ (रिसर्च एंड एनालिसिस विंग) पर अपनी हत्या करने की आशंका जताई है।

समाचार एजेंसी एएनआइ के मुताबिक खबर पर स्पष्टीकरण देते हुए श्रीलंकाई राष्ट्रपति के सलाहकार और समन्वयक सचिव शिरल लक्तिलका ने कहा कि राष्ट्रपति में मीटिंग के दौरान सामान्य रूप से कहा था कि “खुफिया एजेंसियां दुनियाभर में हत्याएं कराती हैं। अमेरिका में भी ऐसा होता है। यहां तक भारत के प्रधानमंत्री मोदी को भी इसके बारे में शायद पता न हो”, सलाहकार के अनुसार राष्ट्रपति सिरीसेना की इस बात में कहीं भी रॉ का जिक्र नहीं था।

श्रीलंका के एक अंग्रेजी दैनिक संडे टाइम्स की खबर के अनुसार एक कैबिनेट बैठक में राष्ट्रपति सिरिसेना ने कहा कि रॉ उनकी हत्या की साजिश रच रही है। उन्‍होंने इसके साथ यह भी जोड़ा है कि शायद भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस बात की जानकारी नहीं है लेकिन भारतीय खुफिया एजेंसी रॉ उन्‍हें मारने की साजिश रच रहा है।

इससे पहले कैबिनेट मीडिया ब्रीफिंग में भी जेसीएस मिनिस्टर रजिता समर्थने ने भी उन मीडिया रिपोर्ट्स को बकवास करार दिया था जिनमें रॉ द्वारा राष्ट्रपति की हत्या की अशंका जताई गई थी।

राष्‍ट्रपति का यह बयान ऐसे समय पर आया है जब श्रीलंका के प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे दिल्‍ली की यात्रा पर भारत आने वाले हैं। ऐसा पहली बार नहीं है जब भारत की खुफिया एजेंसी पर इस तरह के आरोप लगाए गए हैं, राष्‍ट्रपति सिरीसेना से पहले साल 2015 में चुनाव में हारने के बाद पूर्व राष्‍ट्रपति महिंद्रा राजपक्षे ने भी रॉ पर चुनाव में हराने का आरोप लगाया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad