Home » राशिफल » आपका आज का भविष्यफल

आपका आज का भविष्यफल

FEB 15 , 2017

मेष: (14 अप्रैल - 14 मई)

आपके सम्पर्क के दायरे का विस्तार होगा और महत्वपूर्ण व्यक्तियों के साथ मधुर संबंध बनेंगे। यात्राएं भी होंगी जो काफी लाभदायक रहेंगी। यदि नौकरी, व्यवसाय आदि के लिए प्रयत्नशील हैं तो इस दिशा में आपको सफलता प्राप्त होगी। विरोधियों के षडयंत्र आपके खिलाफ असफल रहेंगे।

वृष: (15 मई - 15 जून)

Advertisement

आप एक अच्छे वक्ता के रूप में जाने जाएंगे। आपके विरोधी भी आपके सामने आने में भय महसूस करेंगे। आपकी शिक्षा में जो भी रूकावटें आ रही थी वह दूर होंगी। प्रेमी से चली आ रही दूरियां दूर होंगी तथा आपसी प्रेम बढ़ेगा। आपके नए मित्र बन सकते हैं।

मिथुन: ( 16 जून - 15 जुलाई)

आज के दिन यदि आप किसी खेल प्रतियोगिता में भाग लेने की सोच रहे हैं तो आप अपने प्रतिद्वन्द्वियों को हराकर अवश्य विजयी होंगे। जोखिम भरे कार्यों को करते समय थोड़ी सावधानी अवश्य बरतें। बड़े बुजुर्गों का सहयोग व आशीर्वाद आपके साथ बना रहेगा।

कर्क: (16 जुलाई - 15 अगस्त)

क्रिएटीविटी की तरफ रूझान अधिक रहेगा। आपकी व्यवहार कुशलता के कारण लोग आपकी तरफ मित्रता का हाथ बढ़ा सकते हैं जो आगे चलकर आपके लिए फायदे का सौदा साबित होगी। अपने दृढ़निश्चयी स्वभाव के कारण आप अपने द्वारा बनाई गई योजनाओं में सफल हो पाएंगे।

सिंह: (16 अगस्त - 15 सितम्बर)

नौकरी में बदलाव की पूर्ण संभावना है क्योंकि आपके स्तर में बहुत अच्छा सुधार होना तय है। सुलह न करने के व्यवहार से आपको नयी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। अपने परिवार और मित्रों के साथ लम्बी दूरी की यात्रा आनंददायक और यादगार अनुभव रहेगा। आर्थिक जोखिम न उठाने के प्रति सजग रहें।

कन्या: (16 सितम्बर - 15 अक्तूबर)

आज आपके घर में कोई मांगलिक कार्य हो सकता है और हो सकता है कि आज आपको कोई पैतृक सम्पत्ति प्राप्त हो। किसी पुराने रिश्तेदार से अचानक मुलाकात हो सकती है। अगर आपने अपने क्रोध पर नियंत्रण नहीं किया तो सकारात्मक परिस्थितियों को नकारात्मक में बदलते समय नहीं लगेगा।

तुला: (16 अक्तूबर - 15 नवम्बर)

आज आपमें एक सकारात्मक ऊर्जा बनी रहेगी जिसकी वजह से आप अपने उन कार्यों को अंजाम दे पाएंगे जो अभी तक आपको असंभव से लगते थे। आलस्य आपको छू भी नहीं पाएगा तथा आपके सक्रिय स्वभाव के कारण दूसरे लोग आपसे काफी प्रभावित रहेंगे। परिवार में चली आ रही तनावपूर्ण स्थितियां दूर होंगी तथा आपसी प्रेम बढ़ेगा।

वृश्चिक: (16 नवम्बर - 15 दिसम्बर)

धनदायक कार्यों पर अपना ध्यान केन्द्रित करें। अपने विचार और विचाराधारा दूसरों पर थोपने का प्रयास संकट को न्यौता देना है। जो लोग आपके पास मदद के लिए आते हैं उनकी मदद का प्रयास सफल सिद्ध होगा। न्यायिक मसले में किसी प्रोफेशनल से विचार विमर्श लाभदायक सिद्ध होगा।

धनु: (16 दिसम्बर - 13 जनवरी)

आपको कार्य स्थल पर सामंजस्य स्थापित करने का भरसक प्रयास करना चाहिए। आपका कोई साथी भी ऐसा करने में आपकी मदद करेगा। यदि आप विदेश में नौकरी की तलाश में हैं तो आपको इसके लिए कुछ समय और प्रतीक्षा करनी पड़ेगी।

मकर: (14 जनवरी - 11 फरवरी)

आज आपको अपने क्षेत्र में आगे बढ़ने के बहुत अच्छे अवसर प्राप्त होंगे। ये बातें उन सारे लोगों पर लागू होती हैं जो चाहे नौकरी, व्यवसाय में हों, अध्ययनरत् हों या कोई बड़ी उपलब्धि प्राप्त करने के लिए किसी योजना के तहत अपने को आगे बढ़ाने का प्रयत्न कर रहे हैं।

कुम्भ: (12 फरवरी - 13 मार्च)

आज कार्यक्षेत्र में आपको कई प्रकार की दिक्कतों या चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। आपके विचार और योजनाओं का अपना एक प्रभाव होगा लेकिन उससे अन्य लोग सहमत हों अगर इसकी उम्मीद करेंगे तो निसंदेह आपको निराशा ही हाथ लगेगी।

मीन: (14 मार्च - 13 अप्रैल)

इस समय कोई जोखिम न उठायें और स्वयं का आनंद उठायें। धन संबंधी मसलों के विचार जो आपको परेशान कर रहे हैं उनको अलग ही रहने दें वरना वे आपको प्रसन्नता का अनुभव नहीं होने देंगे। लेबर के साथ वाद - विवाद और मतभेद इस प्रसन्नतादायक अनुभव का नकारात्मक पहलू भी हो सकता है।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या
एपल स्टोर से

Copyright © 2016 by Outlook Hindi.