Advertisement

आपका आज का भविष्यफल

‘वैदिक सूर्य राशि - दैनिक भविष्य, शुक्रवार, 19 अगस्त 2016’ (भविष्य जन्मतिथि के अनुसार)
आपका आज का भविष्यफल

मेष: (14 अप्रैल - 14 मई)

अगर आप अपने व्यापार को आगे बढ़ाना चाहते हैं तो आपको अपने आलस को त्यागना होगा। इस समय आपको अपने ऐसे कार्यों को जल्दी से जल्दी पूरा करने की कोशिश करनी चाहिए जो लम्बे समय से रुके पड़े हैं अन्यथा आपको आपके अधिकारियों की नाराजगी का सामना करना पड़ सकता है।

वृष: (15 मई - 15 जून)

अधिकतर मसलों की गहरी समझ और तर्क लम्बे चलेंगे जो सुनिश्चित करते हैं कि आपके फायदे सुरक्षित हैं। यदि आप छात्र हैं तो आप बहुत ही सृजनात्मक और आनंद की मुद्रा में होंगे। एक उद्योगपति के रूप में आप नई योजनाओं पर विचार कर सकते हैं। आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी होगी।

मिथुन: ( 16 जून - 15 जुलाई)

‘जितना गुड़ उतना मीठा’ इसलिए यह समझ लीजिये कि सपने सिर्फ देखने से ही पूरे नहीं होते बल्कि उन्हें पूरा करने के लिए मेहनत करनी पड़ती है इसलिए आप अपने सपने को पूरा करने के लिए गुड़ रूपी जितनी मेहनत डालेंगे उतना ही मीठा फल पाएंगे। प्रतिष्ठित लोगों के साथ संबंधों का फायदा प्राप्त होगा।

कर्क: (16 जुलाई - 15 अगस्त)

अभी तक जो भी चीजें व लोग आपके खिलाफ हैं वह जल्दी ही नियंत्रण में होंगे। आपके सीधे सच्चे स्वभाव को कई लोग आपकी कायरता समझकर आपका मजाक उड़ा सकते हैं लेकिन जल्दी ही उन्हें अपनी गलती का भी एहसास हो जाएगा तथा वह आपसे माफी मांग लेंगे।

सिंह: (16 अगस्त - 15 सितंबर)

कार्य स्थल पर आप अपने मालिकों पर गहरी छाप छोड़ने में अत्यधिक सक्षम और प्रभावशाली होंगे। आपका प्रदर्शन उनको आपके प्रति अपनी विचारधारा को बदलने के लिए बाध्य करेगा। वे आपके प्रति बहुत सकारात्मक होंगे और आपकी गतिविधियों से उनको बहुत आशाएं होंगी।

कन्या: (16 सितंबर - 15 अक्टूबर)

फिजूल खर्च पर यदि आपने जल्दी ही नियंत्रण नहीं किया तो आपको आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है। छोटी-छोटी बातों पर आपकी जो परेशान होने की आदत है उस पर आपको नियंत्रण करना होगा अन्यथा आपको दिमागी परेशानी हो सकती है।

तुला: (16 अक्टूबर - 15 नवंबर)

नए प्रबंधों को पाने के लिए आपको दिन-रात की मेहनत करनी पड़ सकती है जिसकी वजह से आपकी व्यक्तिगत जिंदगी में थोड़ी दिक्कतें आ सकती हैं। अपने जीवनसाथी से किसी भी बात के लिए झूठ ना बोलें और जो चीज आपको परेशान कर रही है उनके साथ जरूर शेयर करें।

वृश्चिक: (16 नवंबर - 15 दिसंबर)

आपके लिए और अधिक आमदनी पैदा करने के नए स्रोत खुलेंगे। आप में से कुछ पार्ट टाइम नौकरी भी कर सकते हैं। जो लोग व्यवसाय कर रहे हैं वे अच्छे दौर का अनुभव करेंगे। आर्थिक लाभ के संदर्भ में आपका हर कदम आपको अच्छे परिणाम प्रदान करेगा। आप अपने नाम से कुछ भूमि या संपत्ति का अधिग्रहण कर सकते हैं।

धनु: (16 दिसंबर - 13 जनवरी)

आपके नए मित्र बनेंगे जिनसे आपको काफी फायदा होगा। आसपास के क्षेत्र में यात्रा भी हो सकती है जो काफी लाभदायक रहेगी। सरकारी नौकरी के लिए किसी प्रतियोगिता में भाग ले रहे हैं तो इस दिशा में आपको सफलता प्राप्त होगी। विरोधी चाहकर भी आप पर हावी नहीं हो पाएंगे।

मकर: (14 जनवरी - 11 फरवरी)

आपको कुछ ऐसे रोग हो सकते हैं जो आपको समय-समय पर परेशान कर सकते हैं। इस समय रिश्वत में दी हुई कोई चीज ना लें वरना आपको मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। वर्क प्रेशर की वजह से आपको मानसिक तनाव व थकान महसूस हो सकती है।

कुंभः (12 फरवरी - 13 मार्च)

आप अपने कॅरिअर में नई ऊंचाईयों को छुएंगे। आपको बहुप्रतीक्षित पदोन्नति प्राप्त होने की भी पूर्ण संभावना है। यह आपके कठिन परिश्रम का ही परिणाम होगा। आपके लिए प्रेम और अनुराग का समय प्रारंभ होने वाला है। आप जीवन से पूर्णरूप से प्रसन्नचित होंगे।

मीन: (14 मार्च - 13 अप्रैल)

आज आप खुद को उलझनों में फंसा पाएंगे। वैवाहिक जीवन में कुछ तनावपूर्ण स्थिति उत्पन्न हो सकती है जिससे बचने के लिए थोड़ा समय अपने जीवनसाथी के साथ व्यतीत करने करें और आपसी बातचीत कर तनाव को खत्म करने की कोशिश करें।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad