Home » राशिफल » सामान्य » आपका आज का भविष्यफल

आपका आज का भविष्यफल

APR 01 , 2017

मेष: (14 अप्रैल - 14 मई)

भाग्य के सहयोग से  आपको कुछ अचल सम्पत्ति के मिलने के योग बने हुए है। आपकी वाणी से लोग प्रभावित होकर आपकी तारीफ करेंगे और आपकी लोकप्रियता उनके बीच में बढ़ेगी और वे पूर्णरूप से आपको अपना समर्थन प्रदान करेंगे। स्वास्थ्य संबंधित परेशानियां दूर होंगी।

वृष: (15 मई - 15 जून)

Advertisement

वह समय आ गया है जब आप अपनी पिछली गलतियों से सबक लेते हुए खुद को एक नई सोच के साथ आगे बढ़ाने का प्रयत्न करें। जो लोग नौकरी की तलाश में हैं उनकी यह तलाश जल्दी ही पूरी होगी। अगर कुछ नया शुरू करने की सोच रहे हैं तो उसके लिए आपको काफी मेहनत करनी पड़ सकती है।

मिथुन: ( 16 जून - 15 जुलाई)

यदि कोर्ट कचहरी में आपका कोई फैसला चल रहा है तो आज उसका फैसला आपके पक्ष में आ सकता है। किसी को भी कर्जा देने से पहले एक बार फिर से सोच-विचार अवश्य कर लें। जो लोग रोजगार की तलाश में हैं उनकी यह तलाश आज पूरी हो सकती है।

कर्क: (16 जुलाई - 15 अगस्त)

एक व्यवसायिक व्यक्ति के रूप में मार्किट में आपको अपनी वास्तविक स्थिति स्पष्ट होगी। आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी होगी और आप अपने स्तर को उठाने के लिए खर्च करने के भी इच्छुक होंगे। आप भविष्य में लाभों के लिए आप नयी पार्टनरशिप, नयी शुरूआत की तलाश में रहेंगे। आपके विचार बहुत रचनात्मक होंगे।

सिंह: (16 अगस्त - 15 सितम्बर)

स्वयं की सूझबूझ से लिए गये निर्णय दूरगामी परिणाम देने वाले सिद्ध होंगे। आप अपने विचारों, योजनाओं और कार्यप्रणाली से लोगों को अपनी ओर आकर्षित करने में पूरी तरह से सफल रहेंगे। कई मामलों में आपकी राय अद्वितीय भी सिद्ध होगी। किसी ऐसी समस्या का समाधान भी प्राप्त हो सकता है जो आपको लम्बे समय से परेशान कर रही थी।

कन्या: (16 सितम्बर - 15 अक्तूबर)

जो लोग नयी नौकरी प्रारम्भ कर रहे हैं या किसी नये संस्थान में प्रवेश कर रहे हैं तो उनका गरमागरम स्वागत होगा और बहुत आसानी से घर जैसा अहसास होगा। जो लोग अभी-अभी एक नये शहर में गये हैं आज उनकी मुलाकात कुछ रूचिकर लोगों से होगी जिनकी मदद से आप एमदम अच्छा महसूस करेंगे।

तुला: (16 अक्तूबर - 15 नवम्बर)

संतान की असफलताओं की वजह से थोड़ा मानसिक तनाव हो सकता है। व्यवसायिक जिंदगी से समय निकालकर थोड़ा समय आपको अपने परिवार के साथ भी बिताना चाहिए। पुराने रोग एक बार फिर से उभरकर सामने आ सकते हैं। कोई अपना आपको धोखा दे सकता है।

वृश्चिक: (16 नवम्बर - 15 दिसम्बर)

नौकरी व व्यवसाय में परिस्थितियां पहले से बेहतर होंगी। व्यवसाय से संबंधित यात्राएं हो सकती हैं जो लाभदायक के साथ-साथ थकाने वाली भी होंगी। आपके मित्र किसी बात को लेकर आप से नाराज हो सकते हैं, लेकिन परेशान ना हों वह आपसे ज्यादा दिन तक नाराज नहीं रह सकेंगे।

धनु: (16 दिसम्बर - 13 जनवरी)

आज आप अपने किसी प्रिय के साथ समय व्यतीत करने की सोच सकते हैं और उसे कहीं बाहर घूमाने भी ले जायेंगे। एक साथ गुजारा हुआ यह समय आपको संतुष्टी प्रदान करेगा। व्यवसायिक स्तर पर सब कुछ सुचारू चलेगा साथ ही कोई नया कार्यभार भी मिल सकता है।

मकर: (14 जनवरी - 11 फरवरी)

आज अगर आप अपने प्रयत्नों में कमीं नहीं आने देंगेे तो उन उंचे लक्ष्यों को भी साध सकते हैं जिनका आप स्वप्न देखा करते थे। भाग्य के सहयोग से भी कठिन कार्य सिद्ध होंगे। वर्तमान कार्य क्षेत्र में आगे बढ़ने के सुवसर प्राप्त होंगे। अगर कोई प्रेम प्रसंग चल रहा है तो उसका विवाह में परिणित होने का समय भी निकट आ पहुंचा है।

कुम्भ: (12 फरवरी - 13 मार्च)

कोई मीटिंग जिसका आप इंतजार कर रहे थे अंत में आज हो जायेगी। हर तरह से यह आपकी इच्छानुसार होगी। आप परिवार के कुछ सदस्यों के साथ काफी समय गुजारेंगे। वे कार्य भी पूर्ण होंगे जिनको करने के लिए आप पिछले काफी समय से व्यस्त थे। आपके घनिष्ट मित्र आपसे थोड़ा नाराज हो सकते हैं।

मीन: (14 मार्च - 13 अप्रैल)

यदि अन्यत्र कहीं नौकरी, व्यवसाय की तलाश में हैं तो इस दृष्टि से भी समय काफी माकूल है। पूंजी निवेश संबंधी योजनाओं पर बिना सोचे-समझे अमल नहीं करना चाहिए। उन कार्यों में हाथ डालने का मन होगा जिनमें पहले न केवल दिक्कतें आ रही थी बल्कि मनोबल भी डांवाडोल रहता था।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या
एपल स्टोर से

Copyright © 2016 by Outlook Hindi.