Home » राशिफल » सामान्य » आपका आज का भविष्यफल

आपका आज का भविष्यफल

MAR 31 , 2017

मेष: (14 अप्रैल - 14 मई)

जीवनसाथी के साथ कुछ चीजों को लेकर मतभेद हो सकता है। जो लोग अविवाहित हैं वे जल्दी ही विवाह के बंधन में बंधेगे। लाभजन्य स्थितियां निर्मित होंगी। किसी रूके हुए कार्य के बनने का अपार हर्ष होगा। अचानक से कोई धन लाभ भी हो सकता है।

वृष: (15 मई - 15 जून)

Advertisement

आपकी सफलताएं आपके अन्दर अहंकार पैदा कर सकती हैं जिससे आपको खुद को बचाना है। आपके अन्दर गजब का आत्मविश्वास व ऊर्जा भरी रहेगी जिसके बल पर आप विपरीत परिस्थितियों को भी अपने पक्ष में कर पाएंगे। यदि किसी ने आपसे कर्जा मांगा है तो उसे थोड़े समय के लिए टाल देना लाभकारी रहेगा।

मिथुन: ( 16 जून - 15 जुलाई)

आज का दिन परीक्षा- प्रतियोगिता के माध्यम से बेहद अच्छा है। छात्रों को मनचाहा फल मिल सकता है बशर्ते वह अपनी कोशिशों को तेज कर दें। आज आपको अपने प्रेमी-प्रेमिका के साथ समय बिताने को मिलेगा जिसके कारण आपका मन काफी हर्षित रहेगा। कोई शुभ सूचना प्राप्त हो सकती है।

कर्क: (16 जुलाई - 15 अगस्त)

आपकी विचारधारा में सकारात्मक बदलाव आयेगा। अन्य सबसे अधिक भाग्य आपका साथ देगा जिससे चीजें आसान होंगी। आप एक लम्बी विदेश यात्रा पर जा सकते हैं और यह बहुत लाभदायक रहेगी। कार्य स्थल पर आपका अपने साथियों में सम्मान बढ़ेगा। आपके प्रयासों को अच्छी पहचान मिलेगी।

सिंह: (16 अगस्त - 15 सितम्बर)

जो लोग सरकारी नौकरी से जुड़े हैं आज उन्हें कार्यक्षेत्र में मान-सम्मान प्राप्त होगा। समाज के उच्च वर्ग के लोगों के साथ उठने-बैठने का मौका प्राप्त होगा जो भविष्य में आपके लिए लाभदायक सिद्ध होगा। जीवनसाथी के साथ मतभेद खत्म होंगे तथा उनसे कोई उपहार भी मिल सकता है।

कन्या: (16 सितम्बर - 15 अक्तूबर)

आज अपने नियोक्ता के साथ अपने भविष्य के विषय में खुली बातचीत आपको काफी स्पष्टता देगी और आप अपने भविष्य के प्रति आश्वस्त हो जायेंगे। शाम को अपने प्रियजनों की मंडली में कुछ समय गुजारने का अवसर मिलेगा। यह अपने हार्दिक मसलों पर बातचीत करने का अच्छा समय है।

तुला: (16 अक्तूबर - 15 नवम्बर)

आपने अब तक जो भी निवेश किये हैं उसमें आपको आताशीत लाभ मिलने के पूर्ण योग बने हुए हैं। आपकी जितनी भी इच्छाएं और महत्वाकांक्षाएं हैं वह किसी खास व्यक्ति की सहायता से पूर्ण होंगी। कार्यक्षेत्र से संबंधित छोटे-मोटे कार्याों में आपको मेहनत करनी पड़ सकती है।

वृश्चिक: (16 नवम्बर - 15 दिसम्बर)

यदि विदेश जाने के इच्छुक हैं तो अपने प्रयत्नों में तेजी लायें। आगे चलकर सफलता मिलेगी। परिवार में चले आ रहे तनाव दूर हांेगे। आर्थिक स्थिति दिन-प्रतिदिन बेहतर होती चली जाएगी और अब तक आपने जितने भी निवेश किये हैं उनमें आपको लाभ होगा। मन प्रसन्न रहेगा।

धनु: (16 दिसम्बर - 13 जनवरी)

आज आपको धन संचय में थोड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है लेकिन अपने आत्मविश्वास और स्वप्रयासों से आप अपनी आर्थिक परेशानियों से आसानी से निकल पाओगे। स्वविवेक से लिए गये निर्णय दूरगामी परिणाम देने वाले सिद्ध होंगे। परिवार में मांगलिक कार्य हो सकते है।

मकर: (14 जनवरी - 11 फरवरी)

आज तमाम असंगतियों के बावजूद भी आपका मनोबल बना रहेगा और कुछ कठिन कार्य सम्पन्न करने में भी सक्षम रहेंगे। वर्तमान नौकरी, व्यवसाय में कार्य के अतिरिक्त बोझ का वहन करना पड़ सकता है। पूंजी निवेश संबंधी योजनाओं पर हाल-फिलहाल अंकुश लगाने की आवश्यकता है।

कुम्भ: (12 फरवरी - 13 मार्च)

संकट की घड़ी में किस्मत आपके साथ होगी। बहुत सी रूकावटों के बावजूद जीत आपकी ही होगी। एक व्यवसायी के रूप में आपको अपनी स्थिति को अच्छा बनाने के सकारात्मक अवसर प्राप्त होंगे। यदि आप समाज सेवा से जुड़े हैं तो आपका नाम दूर - दूर तक फैलेगा क्योंकि आप ऐसे क्षेत्रों में आगे आयेंगे जो अभी तक आपके लिए अंजान थे।

मीन: (14 मार्च - 13 अप्रैल)

पारिवारिक वातावरण खुशहाली लिए रहेगा। पूंजी निवेश आदि कार्यकलापों के लिए भी समय अच्छा है। व्यवसायिक और व्यक्तिगत जिंदगी में छोटी - मोटी दिक्कतें तो अवश्य आयेंगी लेकिन अगर आप संतुलित बुद्धि से उनका निराकरण करेंगे तो आसानी से सफलता भी प्राप्त होगी।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या
एपल स्टोर से

Copyright © 2016 by Outlook Hindi.