Advertisement

आज कैसा रहेगा आपका दिन

‘वैदिक सूर्य राशि - दैनिक भविष्य, मंगलवार, 14 फरवरी 2017’ (भविष्य जन्मतिथि के अनुसार)
आज कैसा रहेगा आपका दिन

 

मेष: (14 अप्रैल - 14 मई)

आपका अपने मित्रों के साथ कहीं घूमने-फिरने का कार्यक्रम बन सकता है। कार्यक्षेत्र में आपके अधिकारियों के साथ आपकी घनिष्ठता बढ़ेगी। कार्य से संबधित कोई यात्रा करनी पड़ सकती है जिसमें आपको काफी मजा आएगा लेकिन यदि आपने खर्चा संभालकर नहीं किया तो आप आर्थिक संकट में फंस सकते हैं।

 

वृष: (15 मई - 15 जून)

किसी ऐसे कार्य या समस्या के हल होने का अपार हर्ष होगा जिसे लेकर आप काफी समय से व्यथित थे। यदि परीक्षा, प्रतियोगिता के माध्यम से रोजी-रोजगार की तलाश में हैं तो समय आपके काफी अनुकूल चल रहा है। अगर कोई प्रेम-प्रसंग चल रहा है तो उसके विवाह में परिणत होने की संभावना भी प्रबल हो रही है।

 

मिथुन: ( 16 जून - 15 जुलाई)

आपने अभी तक जितनी भी योजनाएं बना रखी हैं उन्हें अमल में लाने का समय आ चुका है। इस समय आप जो भी कार्य करेंगे उन्हें पूरा करने में शुरू में आपको थोड़ी कठिनाईयों का सामना अवश्य करना पड़ सकता है लेकिन बाद में वह कार्य आप आसानी से कर पाएंगे।

 

कर्क: (16 जुलाई - 15 अगस्त)

सुखदायक समय दृष्टिगत होगा और आपकी मानसिक शांति फिर से कायम होगी। आप धन कमाने की अपनी क्षमताओं का पुनः आकलन करने का निर्णय कर सकते हैं और कुछ नई क्षमताओं पर भी विचार कर सकते हैं। आपके आत्म-सम्मान में वृद्धि होगी और इससे आप काफी समय से लंबित समस्याओं को हल करने में सफल रहेंगे।

 

सिंह: (16 अगस्त - 15 सितंबर)

आपके कॅरिअर के प्रयास इच्छित रूप में फलदायी नहीं हो सकेंगे। यद्यपि साथी कार्यकर्ता सहयोगी होंगे। सट्टेबाजी आपको लाभ प्रदान नहीं करेगी। कुल मिलाकर धन के संबंध में आपको सावधान रहना चाहिए क्योंकि इसकी बहुत अच्छी आपूर्ति नहीं होगी। यात्रा का प्रसन्नतापूर्वक आनंद उठाएंगे।

 

कन्या: (16 सितंबर - 15 अक्टूबर)

आज अवसरों का लाभ उठाने के लिए आपकी अत्यधिक ऊर्जा खर्च होगी। कॅरिअर में अच्छाई के खिलाफ तीव्र प्रतियोगिता का मुकाबला करना पड़ेगा। पारिवारिक जीवन में कुछ उत्तेजक गतिविधियां होंगी और कोई उत्सव का अवसर भी आ सकता है जिसमें आपकी मुलाकात आपके सभी रिश्तेदारों से होगी।

 

तुला: (16 अक्टूबर - 15 नवंबर)

कार्यक्षेत्र में आपको मनचाही सफलता मिल सकती है। बस जरूरत है तो आपको अपनी रणनीति में फेर-बदल करने की। आपकी लीडरशिप क्वालिटी आगे बढ़ने में सहायक सिद्ध होगी। कार्यक्षेत्र में क्लांइट्स के साथ डील करने के लिए आपको इंपोर्टेन्ट मीटिंग्स के लिए आज कहीं बाहर जाना पड़ सकता है।

 

वृश्चिक: (16 नवंबर - 15 दिसंबर)

यदि आप किसी प्रतियोगी परीक्षा के माध्यम से नई नौकरी की तलाश में हैं तो आपको सफलता अवश्य प्राप्त होगी। अपने कार्य के संदर्भ में आपको छोटी दूरी की यात्रा करनी पड़ेगी। यह यात्रा बहुत लाभदायक सिद्ध होगी। आपका प्रेम जीवन शांत, ठहरा हुआ और वायदों से परिपूर्ण होगा।

 

धनु: (16 दिसंबर - 13 जनवरी)

आज नौकरी की दृष्टि से समय बेहतरीन है। प्रमोशन भी हो सकता है। अगर विदेश में नौकरी, व्यवसाय की तलाश में हैं तो इस दिशा में भी आपको मनचाही सफलता प्राप्त होगी। आर्थिक स्थिति में निसंदेह सुधार आएगा। रुके हुए धन के मिलने का योग भी चल रहा है।

 

मकर: (14 जनवरी - 11 फरवरी)

भाग्य के सहयोग से आपको लगेगा की ग्रह आपको संघर्ष से निकलने का मार्ग प्रदान कर रहे हैं। अगर सचेत होकर सकारात्मक कर्म पर ध्यान लगाया जाए तो स्थितियां काफी हद तक आपके नियंत्रण में भी आ जाएंगी। यात्राओं का सिलसिला चलता रहेगा और उनसे सामान्य लाभ भी होता रहेगा।

 

कुंभ: (12 फरवरी - 13 मार्च)

आज आपके बहुत सारे लोगों से संपर्क स्थापित होंगे। इस सबके चलते आप में अत्यधिक उत्साह का संचार भी होगा और आपको ऐसा भी लगेगा कि बहुत सारे कठिन कार्य आसानी से बनने वाले हैं लेकिन यह मुगालता जल्दी ही टूट जाएगा तब एक प्रकार की नई चुनौतियां सामने आएंगी।

 

मीन: (14 मार्च - 13 अप्रैल)

वर्तमान नौकरी, व्यवसाय में माकूल वातावरण बनाये रखने के लिए अपने प्रयत्नों में प्रखरता लानी पड़ेगी। पूंजी निवेश संबंधी उन सब योजनाओं को आज के लिए फिलहाल ठंडे बस्ते में डाल देना ही उचित होगा। मित्र, शुभचिन्तकों से समय-समय पर परामर्श बहुत सारी समस्याओं का हल आपको सहजता से प्रदान करेगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad