Home » राशिफल » सामान्य » आज कैसा रहेगा आपका दिन

आज कैसा रहेगा आपका दिन

JAN 08 , 2017

मेष: (14 अप्रैल - 14 मई)

किसी नवीन साझेदारी में प्रवेश कर सकते हैं या आपको कोई नया अनुबंध भी प्राप्त हो सकता है। प्रेम संबंधों के लिए आज का दिन अच्छा है। प्रेमी / प्रेमिका से अपने मन की बात भी कही जा सकती है। विरोधियों का मनोबल कमजोर होगा और मित्र - शुभचिन्तकों का सहयोग बना रहेगा।

वृष: (15 मई - 15 जून)

Advertisement

आज अपनी प्रतिभा के बल पर अपना मार्ग प्रशस्त करने में सफल रहेंगे। आपकी कामों के प्रति एप्रोच और निष्ठा लोगों को पसन्द आएगी जिसके फलस्वरूप आपकी सामाजिक मान प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी भी होगी। आप अपने व्यक्तित्व और चार्म से लोगों को अपनी ओर आकर्षित कर सकते हैं।

मिथुन: ( 16 जून - 15 जुलाई)

आर्थिक क्षेत्र में किए गए प्रयास सफलता प्रदान करेंगे। पारिवारिक सुख में वृद्धि होगी और किसी कठिन कार्य के बनने का हर्ष भी। विरोधियों के षडयंत्र आपके खिलाफ असफल सिद्ध होंगे। स्वयं की सूझबूझ से लिए गए फैसले लाभ पहुंचाएंगे। नौकरी, व्यवसाय में मनोकूल स्थितियां निर्मित होंगी।

कर्क: (16 जुलाई - 15 अगस्त)

आज किसी पर भी अंधा विश्वास ना करें अन्यथा नुकसान होने की संभावना है। अगर आपने अपने क्रोध पर नियंत्रण नहीं किया तो किसी के साथ आपका लड़ाई-झगड़ा हो सकता है जिसके कारण आपको अपमानित होना पड़ सकता है। भावनात्मक रूप से आप थोड़ा परेशान हो सकते हैं।

सिंह: (16 अगस्त - 15 सितंबर)

आज कार्यों के बनने में शुरू में कुछ दिक्कतें पेश आ सकती हैं लेकिन यदि ठीक से मनन-विचार करेंगे तो अपना मार्ग भी प्रशस्त कर सकेंगे। पूंजी निवेश संबंधी योजनाओं पर एकाएक अमल नहीं करना चाहिए। वर्तमान नौकरी, व्यवसाय में थोड़ा और ध्यान देने की आवश्यकता है।

कन्या: (16 सितंबर - 15 अक्टूबर)

आज कई नए लोग आपसे जुड़ना चाहेंगे और आप अपने संबंधों के दायरे को आसानी से बढ़ा सकते हैं। आपकी सामाजिक मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। कार्यक्षेत्र में उन कार्यों के निष्पादन में भी असुविधाएं झेलनी पड़ेंगी जो कुछ समय पहले तक आसानी से हुआ करते थे।

तुला: (16 अक्टूबर - 15 नवंबर)

स्वविवेक से लिए गए निर्णय दूरगामी परिणाम देने वाले सिद्ध होंगे। नौकरी, व्यवसाय के क्षेत्र में उन्नति और आगे बढ़ने के अच्छे अवसर प्राप्त होंगे। भाग्य के सहयोग से किसी ऐसे कार्य के बनने का अपार हर्ष होगा जिसकी आपको काफी लंबे समय से प्रतीक्षा थी।

वृश्चिक: (16 नवंबर - 15 दिसंबर)

आज तमाम असंगतियों के बावजूद भी आपका मनोबल बना रहेगा और कुछ कठिन कार्य संपन्न करने में भी सक्षम रहेंगे। वर्तमान नौकरी, व्यवसाय में कार्य का अतिरिक्त बोझ का वहन करना पड़ सकता है। पूंजी निवेश संबंधी योजनाओं पर हाल-फिलहाल अंकुश लगाने की आवश्यकता है। 

धनु: (16 दिसंबर - 13 जनवरी)

आज आप अपनी उन योजनाओं को व्यवहार में ला सकेंगे जिन पर आप काफी समय से प्रयत्न कर रहे थे। आप बिना किसी की मदद के अपने स्वप्रयासों से अपने कार्यों को पूर्ण करने में सफल रहेंगे। ग्रहों की अनुकूलता के कारण इस समय आप जिस भी काम में हाथ डालेंगे उसमें सफलता ही पाएंगे।

मकर: (14 जनवरी - 11 फरवरी)

आपको अपने कार्यों को पूरा करने के लिए जोखिम उठाना पड़ सकता है लेकिन अपने साहसी स्वभाव के कारण आप आसानी से सफलता प्राप्त कर सकोगे। एक नए तरह का उत्साह व जोश आप में दिखाई देगा जो आपकी ताकत के रूप में लोगों के सामने आएगा। आसपास के क्षेत्र में यात्रा करनी पड़ सकती है।

कुंभ: (12 फरवरी - 13 मार्च)

परीक्षा, प्रतियोगिता के माध्यम से या किसी अन्य कारण से नौकरी पाना या परिवर्तन करना चाह रहे हैं तो सफलता उतनी आसानी से प्राप्त नहीं होगी जितना आप अंदाज लगा रहे हैं। प्रयत्नों में गंभीरता और तेजी दोनों को लगाने की आवश्यकता है। आर्थिक क्षेत्र में किए गए सकारात्मक प्रयास आपको आशातीत फल प्रदान करेंगे।

मीन: (14 मार्च - 13 अप्रैल)

पुराने रोगों में सुधार होता दिखाई देगा। आपके विरोधी चाहकर भी आपका कुछ नहीं बिगाड़ पाएंगे। अगर कोई इंटरव्यू या प्रतियोगिता देने की सोच रहे हैं तो सफलता के पूर्ण योग बने हुए हैं। बेरोजगारों को जल्दी ही एक अच्छी सी नौकरी प्राप्त होगी जिसके बाद उनकी सारी आर्थिक परेशानियां दूर हो जाएंगी।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या
एपल स्टोर से

Copyright © 2016 by Outlook Hindi.