Home » राशिफल » सामान्य » आपका आज का भविष्‍यफल

आपका आज का भविष्‍यफल

FEB 08 , 2017

मेष: (14 अप्रैल-14 मई)

आप खुद को ऐसी उलझनों में फंसा पाएंगे जिनसे निकलने के लिए आपको अपने बड़े बुजुर्गां से सलाह-मशविरा लेना पड़ सकता है। कार्यक्षेत्र में आप थोड़ा बदलाव चाहेंगे लेकिन यह संभव नहीं हो पाएगा। आज आपको अपनी नई योजनाओं को लागू करने का पूरा-पूरा मौका प्राप्त होगा।

वृष: (15 मई-15 जून)

Advertisement

आपकी तत्काल निर्णय लेने की क्षमता आपको परेशानी में डाल सकती है इसलिए कोई भी निर्णय लेने से पहले उस पर सोच-विचार अवश्य करें और अगर कहीं कोई भ्रम है तो उन्हें अपने किसी बड़े-बुजुर्ग के साथ शेयर करें। आपके मित्र ही आपको धोखा दे सकते हैं इसलिए किसी पर भी अंधा विश्वास ना करें।

मिथुन: ( 16 जून-15 जुलाई)

आप भू-सम्पत्ति आदि पर निवेश कर सकते हैं जो आपके लिए फायदे का सौदा सिद्ध होगा। नौकरी आदि में कार्य की अधिकता हो सकती है। आर्थिक क्षेत्र में आपके सही दिशा में लिए गए निर्णय आपको आशातीत लाभ पहुंचाएंगे। आपके आसपास एक खुशनुमा माहौल छाया रहेगा जिसकी वजह से आपके आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी।

कर्क: (16 जुलाई-15 अगस्त)

अपने कार्य को पूरा करने के लिए सकारात्मक ऊर्जा भरी रहेगी। कोई भी रूकावट या परेशानी आपको आपके लक्ष्य से पीछे नहीं हटा पाएगी। आपकी सकारात्मक ऊर्जा से आपके आसपास के लोग भी अपनी नकारात्मकता से बाहर आ पाने में समर्थ होंगे जिसकी वजह से वे अपने आपको आपका एहसानमंद मानेंगे।

सिंह: (16 अगस्त-15 सितम्बर)

आज आपको विदेश से धन लाभ हो सकता है। आपका मूड बड़ा खुशमिजाज रहेगा। आपका दिल मनोरंजन और सुख-सुविधाओं की तरफ आकर्षित होगा। आपको अपने कार्य को पूरा करने में कठिनाई महसूस हो सकती है। किसी पर भी ट्रस्ट नहीं करना है वरना सिवाय दुख के और कुछ प्राप्त नहीं होगा।

कन्या: (16 सितम्बर-15 अक्तूबर)

आपकी जिन्दगी में कुछ बदलाव आ सकते है उन्हें पूरे दिल से स्वीकार कर लीजियेगा। यह बदलाव आपकी जिन्दगी को पहले से बेहतर रूप देगा। आप अपने करियर को लेकर कुछ चिंतित रह सकते हैं। थोड़ी सी आर्थिक दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

तुला: (16 अक्तूबर-15 नवम्बर)

वाहन चलाते समय विशेष सावधानी बरतें अन्यथा दुर्घटना होने का भय है। मानसिक शांति ना मिलने के कारण आप स्वभाव से चिड़चिड़ा सकते हैं। किसी भी कार्य को करते समय हड़बड़ी बिल्कुल ना दिखाएं जो भी कार्य करें उसे ठंडे दिमाग से करें वरना फायदे की जगह नुकसान का सामना करना पड़ सकता है।

वृि‍श्‍चक: (16 नवम्बर-15 दिसम्बर)

कार्यक्षेत्र की ओर से लाभप्रद स्थितियां बनेगी। अपनी योग्यता को सिद्ध करने के लिए यह समय बहुत उचित है। थोड़ी सी सूझबूझ से अगर काम लिया जाए तो आप अपने अधिकारियों को इम्प्रेस कर सकते हैं जो कि एक फायदे का सौदा होगा। आज सहकर्मियों के साथ संबंधों में मधुरता बढ़ेगी।

धनु: (16 दिसम्बर-13 जनवरी)

आपको अपने विचारों और गतिविधियों के मध्य संतुलन रखने की आवश्‍यकता है। जीवन के साधारण और मामूली कार्य करते-करते कभी-कभी आप उब सकते हैं। विपरीत परिस्थितियों में अपना संयम बनाये रखने का प्रयास करें। कार्य स्थल पर आप चिन्तित हो सकते हैं कि आप उतना अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं।

मकर: (14 जनवरी-11 फरवरी)

आप मिश्रित परिणामों की आवश्‍यकता कर सकते हैं क्योंकि किस्मत आपके साथ लुका-छिपी का खेल खेलने के लिए तैयार है। यदि  कोई संकट की स्थिति पैदा होती है तो आपको आवश्‍वस्त होकर कार्य करना चाहिए। यदि आप एक छोटे स्तर का उद्योग चलाते हैं तो आपके लिए लाभ इंगित हैं। जहां तक धन का संबंध है आर्थिक लेनदेन में देरी हो सकती है इसलिए धैर्य रखें।

कुम्भ: (12 फरवरी-13 मार्च)

आज बहुत सारे कार्य और योजनाएं आपके दिमाग में बड़ी तेजी से उभरते-मिटते रहेंगे। इसके चलते कई बार यह तय करने में भी दिक्कत होगी कि गहरे में आप चाह क्या रहे हैं? और जब भी कभी आर्थिक और भावनात्मक स्तर पर स्थितियां अनुकूल न हो तो सामान्यतः निर्णय लेने की क्षमता भी थोड़ी अस्त-व्यस्त हो जाती है।

मीन: (14 मार्च-13 अप्रैल)

आज जमीन-जायदाद की खरीद-फरोख्त से लाभ अर्जित किया जा सकता है। अगर पारिवारिक सम्पत्ति को लेकर कोई मामला कोर्ट कचहरी में चल रहा है तो उसे आपसी सहमति से हल करने का प्रयास करेंगे तो आपको सफलता प्राप्त हो सकती है। पारिवारिक वातावरण कुल मिलाकर अच्छा बना रहेगा।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या
एपल स्टोर से

Copyright © 2016 by Outlook Hindi.