Advertisement

ममता बनर्जी ने कांग्रेस से किया वादा..... लेकिन दी ये नसीहत

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने सोमवार को कहा कि उनकी पार्टी 2024 के...
ममता बनर्जी ने कांग्रेस से किया वादा..... लेकिन दी ये नसीहत

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने सोमवार को कहा कि उनकी पार्टी 2024 के लोकसभा चुनाव में जहां कांग्रेस मजबूत है, वहां उसका समर्थन करेगी।

यह पहली बार है जब बनर्जी ने आगे की चुनावी लड़ाई में विपक्षी एकता की संभावित रणनीति पर टीएमसी के रुख पर हवा दी।

उन्होंने राज्य सचिवालय में संवाददाताओं से कहा, "जहां भी कांग्रेस मजबूत है, उन्हें लड़ने दें। हम उन्हें समर्थन देंगे, इसमें कुछ भी गलत नहीं है। लेकिन, उन्हें अन्य राजनीतिक दलों का भी समर्थन करना होगा।"

उन्होंने कहा, "मैं आपको कर्नाटक में समर्थन दे रही हूं, लेकिन आप हर दिन मेरे खिलाफ लड़ रहे हैं। यह नीति नहीं होनी चाहिए।"

बनर्जी ने स्पष्ट किया कि उन्हें सीट बंटवारे के फॉर्मूले से उन क्षेत्रों में क्षेत्रीय खिलाड़ियों को प्राथमिकता देने की उम्मीद है जहां वे मजबूत हैं।

"मजबूत क्षेत्रीय दलों को प्राथमिकता दी जानी चाहिए। जहां भी एक क्षेत्रीय पार्टी मजबूत है, वहां भाजपा मुकाबला नहीं कर सकती है ... लोग बहुत निराश हैं, हताश हैं ..."

“अर्थव्यवस्था पहले ही बर्बाद हो चुकी है और लोकतांत्रिक अधिकारों पर बुलडोज़र चला दिया गया है; यहां तक कि पहलवानों को भी नहीं बख्शा गया है। इसलिए, मुझे लगता है कि जो भी अपने क्षेत्र में मजबूत हैं, उन्हें साथ मिलकर लड़ना चाहिए।"

उन्होंने एक उदाहरण देते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में अखिलेश यादव (और उनकी समाजवादी पार्टी) को प्राथमिकता दी जानी चाहिए.

सीएम ने कहा,“हालांकि, मैं यह नहीं कह रही हूं कि कांग्रेस को यूपी में नहीं लड़ना चाहिए। हमें तय करने दें, अभी कुछ भी अंतिम चरण में नहीं है।"

परिवर्तन के पक्ष में जनादेश के लिए कर्नाटक में लोगों को बधाई देते हुए, टीएमसी प्रमुख ने पहले कहा था कि "क्रूर सत्तावादी और बहुसंख्यकवादी" राजनीति को पराजित किया गया है।
उन्होंने यह भी भविष्यवाणी की थी कि भाजपा मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में भी हार जाएगी, जहां उसका सामना कांग्रेस से होगा।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement