Advertisement

बंगाल: डीए बढ़ोतरी के लिए भूख हड़ताल पर सरकारी कर्मचारी, राज्यपाल ने जताया गहरा दुख

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सी वी आनंद बोस ने भूख हड़ताल पर बैठे सरकारी कर्मचारियों से आग्रह किया है कि वे...
बंगाल: डीए बढ़ोतरी के लिए भूख हड़ताल पर सरकारी कर्मचारी, राज्यपाल ने जताया गहरा दुख

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सी वी आनंद बोस ने भूख हड़ताल पर बैठे सरकारी कर्मचारियों से आग्रह किया है कि वे अपने आंदोलन को समाप्त करने के लिए डीए में बढ़ोतरी के लिए दबाव डालें, साथ ही हितधारकों से एक स्वीकार्य समाधान के लिए एक साथ आने का आह्वान किया है।

अपने महंगाई भत्ते को केंद्र सरकार के कर्मचारियों के स्तर तक बढ़ाने की मांग कर रहे 18 संगठनों के प्रदर्शनकारी कर्मचारियों ने भी शुक्रवार को पूर्ण हड़ताल का आह्वान किया था।

राज्यपाल के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर एक पोस्ट में कहा गया है, "राज्यपाल को इस बात का गहरा दुख है कि पीड़ित कर्मचारियों की भूख हड़ताल अपने चौथे सप्ताह में प्रवेश कर रही है। इसमें शामिल मुद्दे जटिल हो सकते हैं लेकिन हमेशा एक सरल रास्ता होता है।"

उन्होंने कहा, "सर्वोपरि महत्व हमारे भाइयों का कीमती जीवन है जो एक ऐसे मुद्दे के लिए निरंतर उपवास पर हैं जो उनके दिल के करीब है। राज्यपाल ने उन सभी से जो खतरनाक उपवास पर हैं, कृपया इसे समाप्त करने का अनुरोध किया और सभी हितधारकों से एक साथ बैठने का अनुरोध किया और कहा कि इस उलझन से बाहर निकलने का स्वीकार्य रास्ता खोजिए।"

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस सप्ताह की शुरुआत में विधानसभा में कहा था कि अगर प्रदर्शनकारी उनका ''सिर काट'' लेते हैं तो भी वह महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी की मांग को पूरा नहीं कर पाएंगी।



अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad