Advertisement

उद्धव के पीठ में उनके ही नेताओं ने छुरा घोंपा; मुझे भी ऐसी ही स्थिति का करना पड़ा था सामना: चिराग पासवान

महाराष्ट्र में राजनीतिक उथल-पुथल के बीच लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान ने...
उद्धव के पीठ में उनके ही नेताओं ने छुरा घोंपा; मुझे भी ऐसी ही स्थिति का करना पड़ा था सामना: चिराग पासवान

महाराष्ट्र में राजनीतिक उथल-पुथल के बीच लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान ने सोमवार को कहा कि शिवसेना नेता उद्धव ठाकरे को "उनकी ही पार्टी के नेताओं ने पीठ में छुरा घोंपा है"।

उन्होंने दावा किया कि पिछले साल उनके साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ था, जब "उनकी पार्टी के नेताओं ने उन्हें धोखा दिया और एक अलग संगठन बनाया"।

जब उनसे महाराष्ट्र विवाद पर उनकी प्रतिक्रिया मांगी गई तब पासवान ने कहा, "उद्धव ठाकरे को उनकी ही पार्टी के नेताओं ने पीठ में छुरा घोंपा है। पिछले साल मेरे साथ भी ऐसा ही हुआ था जब मेरी अपनी पार्टी के नेताओं ने मुझे धोखा दिया और एक अलग पार्टी बनाई।"

उन्हें पिछले साल जून में लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के प्रमुख के रूप में बदल दिया गया था चाचा पशुपति पारस ने उनके खिलाफ तख्तापलट की योजना बनाई थी।

पासवान के गुट का नाम बदलकर लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) कर दिया गया।

केंद्र की 'अग्निपथ' योजना को लेकर जद (यू) और भाजपा नेताओं के बीच हालिया वाकयुद्ध के बारे में बात करते हुए, 39 वर्षीय नेता ने कहा, "एनडीए के बीच तीखापन बिहार में साझेदारों का पर्दाफाश लोगों की सेवा करना उनकी प्राथमिकता नहीं है। वे सिर्फ सत्ता में बने रहना चाहते हैं। वैचारिक रूप से, भाजपा और जद (यू) दो अलग-अलग दल हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement