Home राजनीति यूपी: चुनाव से पहले अपना दल (सोनेलाल) के 2 विधायकों ने पार्टी छोड़ी, थामेंगे सपा का दामन!

यूपी: चुनाव से पहले अपना दल (सोनेलाल) के 2 विधायकों ने पार्टी छोड़ी, थामेंगे सपा का दामन!

आउटलुक टीम - JAN 14 , 2022
यूपी: चुनाव से पहले अपना दल (सोनेलाल) के 2 विधायकों ने पार्टी छोड़ी, थामेंगे सपा का दामन!
अनुप्रिया पटेल
आउटलुक टीम

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा में जारी उथल-पुथल के बीच उनकी सहयोगी पार्टी अपना दल (सोनेलाल) के दो विधायकों ने भी गुरुवार को अपनी पार्टी छोड़ दी।

सिद्धार्थनगर की शोहरतगढ़ सीट से विधायक चौधरी अमर सिंह ने पीटीआई को बताया कि उन्होंने आज शाम लखनऊ में समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव के साथ बैठक के बाद पार्टी से इस्तीफा दे दिया है।

सिंह के शोहरतगढ़ सीट से सपा के टिकट पर चुनाव लड़ने की संभावना है।

प्रतापगढ़ की विश्वनाथ गंज सीट से अपना दल (सोनेलाल) विधायक आरके वर्मा ने भी पार्टी छोड़ने की घोषणा की।

उन्होंने पीटीआई-भाषा से कहा कि वह शुक्रवार को औपचारिक रूप से इस्तीफा देंगे और पार्टी छोड़ने के कारणों के बारे में विस्तार से बताएंगे।

केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल के नेतृत्व में अपना दल (सोनेलाल) ने भाजपा के साथ गठबंधन में 2017 का विधानसभा चुनाव लड़ा था। उसने 12 सीटों पर उम्मीदवार उतारे थे और नौ पर जीत हासिल की थी।

यह घटनाक्रम सत्तारूढ़ भाजपा में जारी इस्तीफों के बीच आया है। गुरुवार को, ओबीसी नेता धर्म सिंह सैनी इस सप्ताह उत्तर प्रदेश कैबिनेट से इस्तीफा देने वाले तीसरे मंत्री बने, जिन्होंने विधानसभा चुनावों के लिए सत्तारूढ़ भाजपा को एक और झटका दिया।सैनी के इस्तीफे से कुछ घंटे पहले, शिकोहाबाद विधायक मुकेश वर्मा ने घोषणा की कि वह भाजपा छोड़ रहे हैं। पिछले तीन दिनों के दौरान इस्तीफा देने की घोषणा करने वाले मंत्रियों सहित आठ विधायकों में से अधिकांश अन्य पिछड़ा वर्ग से हैं और अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी की ओर बढ़ रहे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से