Advertisement

विपक्षी एकता में टूट: टीएमसी ने राहुल गांधी को बताया फेल, कहा- ममता बनर्जी हैं पीएम मोदी का विकल्प

तृणमूल कांग्रेस ने अपने मुखपत्र 'जागो बांग्ला' में दावा किया है राहुल गांधी नहीं बल्कि बंगाल की...
विपक्षी एकता में टूट:  टीएमसी ने राहुल गांधी को बताया फेल, कहा- ममता बनर्जी हैं पीएम मोदी का विकल्प

तृणमूल कांग्रेस ने अपने मुखपत्र 'जागो बांग्ला' में दावा किया है राहुल गांधी नहीं बल्कि बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ चेहरा बन सकती हैं। टीएमसी ने अपने मुखपत्र 'जागो बांग्ला' की कवर स्टोरी पर ममता बनर्जी को पीएम मोदी का विकल्प बताया है। शुक्रवार को अखबार की प्रमुख शीर्षक में लिखा गया है कि 'राहुल गांधी असफल, केवल ममता वैकल्पिक चेहरा'।

टीएमसी के इस आर्टिकल पर राजनीति गलियारों में हलचल तेज हो गई है। टीएमस और कांग्रेस के नेताओं के बयान अब सामने आ रहे हैं। इसकी बीच टीएमसी प्रवक्ता कुणाल घोष ने सफाई देते हुए कहा है कि "पार्टी कांग्रेस की अनदेखी नहीं कर रही, केवल यह कह रही है कि ममता बनर्जी पीएम मोदी का मुकाबला करने के लिए संभावित विपक्षी चेहरा हो सकती है।"

वहीं, प्रदेश कांग्रेस ने इस पर निशाना साधते हुए कहा कि ये कदम भाजपा की मदद करने के लिए है और हम इस कदम का कड़ा विरोध करते हैं।

इसके अलावा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और लोकसभा सदस्य अधीर रंजन चौधरी ने इसे टीएमसी द्वारा सौदेबाजी बताया है। उन्होंने कहा कि ममत बनर्जी कहती हैं कि सभी विपक्षी दलों को एकजुट होना चाहिए। वहीं, दूसरी ओर बिना किसी दल के सलाह लिए वह अन्य दलों को अपमानित कर रही हैं। दीदी टीएमसी को पार्टी के मुखपत्र में लिखने के लिए कह रही है कि वह प्रधानमंत्री बनना चाहती हैं। उन्होंने टीएमसी सुप्रीमो के इस कदम को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए इसका विरोध किया।

जानें टीएमसी के मुखपत्र में क्या छपा

टीएमसी के मुखपत्र में पार्टी सांसद सुदीप बंदोपाध्याय के हवाले से कहा गया 'राहुल गांधी विफल रहे, ममता वैकल्पिक चेहरा हैं'। उन्होंने कहा कि देश को आज विकल्प की जरूरत है। मैं लंबे वक्त से राहुल गांधी को जानता हूं, लेकिन मैं ये कह सकता हूं कि वे पीएम मोदी के खिलाफ विपक्ष का चेहरा बनने में विफल रहे हैं। लेकिन, ममता बनर्जी पीएम मोदी के वैकल्पिक चेहरे के रूप में उभरने में सफल रही हैं। इसलिए पूरा देश अब ममता बनर्जी को चाहता है। हम सभी विपक्षी दलों के परामर्श के बाद ममता बनर्जी को विकल्प के रूप में पेश करेंगे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement