Advertisement

टीएमसी सांसद की प्रधानमंत्री से अपील- मिस्टर मोदी, आइए हमारी बात सुनिए

संसद का मॉनसून सत्र महज एक हफ्ते में समाप्त होने वाला है। ऐसे में आज तृणमूल कांग्रेस के डेरेक ओ ब्रायन...
टीएमसी सांसद की प्रधानमंत्री से अपील- मिस्टर मोदी, आइए हमारी बात सुनिए

संसद का मॉनसून सत्र महज एक हफ्ते में समाप्त होने वाला है। ऐसे में आज तृणमूल कांग्रेस के डेरेक ओ ब्रायन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सदन की कार्रवाही में भाग लेने की मांग की है। बता दें कि पेगासस स्पाइवेयर मुद्दे को लेकर लोकसभा और राज्यसभा में गतिरोध की स्थिति बनीं हुई है। इस दौरान ओब्रायन ने संसद में विभिन्न विपक्षी दलों को धक्का देने का तीन मिनट का वीडियो ट्वीट किया है जिसका शीर्षक है "मिस्टर मोदी आइए हमारी बात सुनिए।"

लिंक पर जा कर देखें विडियो - 

दरअसल प्रधानमंत्री सत्र के उद्घाटन भाषण और नए मंत्रियों का परिचय कराने के लिए एक बार संसद में उपस्थित हो चुके हैं। कार्रवाही बाधित हो गई और प्रधानमंत्री नाराज हो गए। इसके अलावा एक वैश्विक मीडिया संघ की ओर से विभिन्न देशों में स्पाइवेयर के अवैध उपयोग के बारे में रिपोर्ट किए जाने के एक दिन बाद यानी 19 जुलाई को मॉनसूत्र सत्र बाधित हो गया। यह गतिरोध की स्थिति आज भी बनी हुई है।

कांग्रेस के मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, "हम पिछले 14 दिनों से चर्चा कर मांग कर रहे हैं। आप इसकी अनुमति नहीं दे रहे हैं। अब आप उस बिल को पारित कर रहे हैं। यदि आप में हिम्मत है तो संसद में चर्चा शुरू कीजिए।

इसके साथ ही दूसरी ओर शरद पवार की राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की वंदना चव्हाण ने कहा, "यह सरकार अनावश्यक रूप से लोगों की जासूसी कर रही है, पेगासस जैसी कंपनियां ला रही है और लोगों की नहीं सुन रही है। यह शर्म की बात है।"

दूसरी ओर आरजेडी के मनोज झा का कहना है कि, "पेगासस सबके घर पहुंच गया है। हमें इस पर चर्चा करनी है।"

द्रमुक ने भी सरकार के इस मुद्दे से निपटने का विरोध करते हुए कहा, "आइए हम लोकतंत्र की गुणवत्ता पर चर्चा करें। अधिकांश विपक्षी दलों ने सरकार पर तानाशाही चलाने का आरोप लगाया है।"

आम आदमी पार्टी के सुशील कुमार गुप्ता का कहना है कि दिल्ली में एक दलित लड़की के साथ बलात्कार और जला दिया गया है, लेकिन सरकार इस बारे में भी बात नहीं कर रही है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement