Advertisement

बंगाल: नए राज्यपाल की नियुक्ति के बाद राज्य सरकार-राजभवन सौहार्दपूर्ण संबंध साझा करेंगे, टीएमसी को है उम्मीद

तृणमूल कांग्रेस ने गुरुवार को उम्मीद जताई कि सी वी आनंद बोस को राज्य का राज्यपाल नियुक्त किए जाने के...
बंगाल: नए राज्यपाल की नियुक्ति के बाद राज्य सरकार-राजभवन सौहार्दपूर्ण संबंध साझा करेंगे, टीएमसी को है उम्मीद

तृणमूल कांग्रेस ने गुरुवार को उम्मीद जताई कि सी वी आनंद बोस को राज्य का राज्यपाल नियुक्त किए जाने के बाद पश्चिम बंगाल सरकार और राजभवन सौहार्दपूर्ण संबंध साझा करेंगे।

बोस (71) केरल कैडर के 1977 बैच के (सेवानिवृत्त) भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) अधिकारी हैं। उन्होंने आखिरी बार 2011 में सेवानिवृत्त होने से पहले यहां राष्ट्रीय संग्रहालय में एक प्रशासक के रूप में कार्य किया था।

टीएमसी के वरिष्ठ सांसद सौगत रॉय ने कहा, "अगर वह संविधान की सीमा के भीतर काम करते हैं, तो राज्य के लोग उनका स्वागत करेंगे। हमें उम्मीद है कि राज्य सरकार और राजभवन सौहार्दपूर्ण संबंध साझा करेंगे।"

हालांकि, टीएमसी के मुख्य प्रवक्ता सुखेंदु शेखर रे ने कहा, "फिलहाल, हमारे पास कहने के लिए कुछ नहीं है। यह एक प्रशासनिक फैसला है। राज्य सरकार इस पर टिप्पणी करेगी।"
सी वी आनंद बोस को पश्चिम बंगाल के राज्यपाल के रूप में नियुक्त किया गया।

टीएमसी सांसद पर पलटवार करते हुए, भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि पश्चिम बंगाल की सत्तारूढ़ पार्टी को "हर मुद्दे पर केंद्र के खिलाफ लड़ने की आदत है"।

घोष ने कहा, "ऐसा लगता है कि टीएमसी राज्यपाल की नियुक्ति से नाखुश है और वे कुछ मुद्दों को खोजने की कोशिश करेंगे।"

भारत के उपराष्ट्रपति के रूप में अपने चुनाव से पहले, जगदीप धनखड़ लगभग तीन वर्षों तक राज्य के राज्यपाल थे और राज्य में कानून और व्यवस्था की स्थिति सहित कई मुद्दों पर ममता बनर्जी सरकार के साथ उलझे हुए थे।

संयोग से, पश्चिम बंगाल के भाजपा प्रमुख सुकांत मजूमदार ने बुधवार को दावा किया था कि राज्य को जल्द ही एक नया राज्यपाल मिलेगा, जो "पूर्व राजभवन में रहने वाले जगदीप धनखड़ का अनुसरण करेगा।"

इस साल जुलाई में पश्चिम बंगाल के राज्यपाल के रूप में शपथ लेने वाले ला गणेशन के राज्य सरकार के साथ मधुर संबंध रहे हैं।
मणिपुर के राज्यपाल गणेशन को पश्चिम बंगाल का अतिरिक्त प्रभार दिया गया था।
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस महीने की शुरुआत में गणेशन के एक पारिवारिक समारोह में शामिल होने के लिए तमिलनाडु की यात्रा की थी।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad