Advertisement

अपने बागी नेता को क्या देंगी ममता, बीजेपी होगी फेल?

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले सत्तारूढ़ टीएमसी और बीजेपी के बीच खींचतान जारी है। टीएमसी के...
अपने बागी नेता को क्या देंगी ममता, बीजेपी होगी फेल?

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले सत्तारूढ़ टीएमसी और बीजेपी के बीच खींचतान जारी है। टीएमसी के कई दिग्गज बीजेपी का दामन थाम चुके हैं। जबकि कई नेताओं ने पार्टी में अपनी नाराजगी जाहिर की है। राज्य के वन मंत्री राजीव बनर्जी ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। राजीव बनर्जी लंबे समय से ममता बनर्जी से असंतुष्ट थे। हालांकि राजीव ने कहा है कि वह अभी भी पार्टी के साथ हैं, लेकिन उनका भविष्य आगे की स्थिति पर निर्भर करेगा। यानी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के पास अब भी मौका है कि वे उन्हें मना सकती हैं। हालांकि राजीब बनर्जी के बीजेपी में जाने की अटकलें भी तेज है।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के मंत्रिमंडल को छोड़ने के एक दिन बाद टीएमसी विधायक राजीव बनर्जी ने शनिवार को कहा कि वह अभी भी पार्टी के साथ हैं, लेकिन उनका भविष्य आगे की स्थिति पर निर्भर करेगा। बनर्जी ने हावड़ा जिले के डोमजूर विधानसभा क्षेत्र में नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा पर माला चढ़ाने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि उनके पास विधायक पद से हटने की तत्काल कोई योजना नहीं है।

बनर्जी ने कहा, "मैं एक पार्टी कार्यकर्ता, टीएमसी विधायक बना रहूंगा, लेकिन मैं अब यह नहीं कह सकता कि मेरा भविष्य क्या होगा, यह आगे की स्थिति पर निर्भर करेगा।"

इसके पहले मंत्री शुभेंदु अधिकारी और खेल राज्य मंत्री लक्षमी रतन शुक्ला ने भी मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। शुभेंदु अधिकारी लगातार ममता बनर्जी और उनके भतीजे एमपी अभिषेक बनर्जी पर निशाना साध रहे हैं। शुभेंदु अधिकारी फिलहाल भाजपा में शामिल हो गए हैं, मगर लक्षमी रतन शुक्ला ने अभी तक अपना पत्ता नहीं खोला है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad