Advertisement

कुशीनगर एयरपोर्ट : अखिलेश यादव का तंज, 'एक ईंट तक भी नहीं लगाई, लेकिन उद्धाटन करने आ गए भाजपाई'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कुशीनगर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के उद्घाटन पर समाजवादी पार्टी...
कुशीनगर एयरपोर्ट : अखिलेश यादव का तंज, 'एक ईंट तक भी नहीं लगाई, लेकिन उद्धाटन करने आ गए भाजपाई'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कुशीनगर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के उद्घाटन पर समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इसे सपा सरकार का काम बताते हुए तंज कसा है। उन्होंने कहा कि भाजपाइयों ने इस एयरपोर्ट की एक ईंट तक नहीं लगाई, अब सपा के कामों का उद्धाटन करने के लिए कैंजी, फीता, माला और मिठाई लेकर आ गए हैं।

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट किया कि जबकि शिलान्यास की एक ईंट तक भी इन्होंने न लगाई… तब भी सपा के कामों का उद्घाटन करने आ गये भाजपाई… लेकर अपनी कैंची, फ़ीता, माला, मिठाई। भाजपाई ये याद रखें कि ‘पायलट बनने से प्लेन आपका नहीं हो जाता’ और ये भी कि जिस रनवे से आप उड़ान भर रहे हैं उसकी ज़मीन ‘किसी और’ ने तैयार की थी।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कुशीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का उद्घाटन किया। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि कुशीनगर का विकास, केंद्र और राज्य सरकार दोनों की प्राथमिकता है। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि इस एयरपोर्ट से कुशीनगर पर्यटन को फायदा होगा और साथ ही युवाओं के लिए रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि उड़ान योजना के तहत बीते कुछ सालों में 900 से अधिक नए रूट्स को स्वीकृति दी जा चुकी है, इनमें से 350 से अधिक पर हवाई सेवा शुरू भी हो चुकी है। 50 से अधिक नए एयरपोर्ट या जो पहले सेवा में नहीं थे उन्हें चालू किया जा चुका है।

उद्घाटन के दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी मौजूद रहे। कुशीनगर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत विश्व भर के बौद्ध समाज की श्रद्धा, आस्था और प्रेरणा का केंद्र है। आज कुशीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे की ये सुविधा एक प्रकार से उनकी श्रद्धा को अर्पित पुष्पांजलि है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad