Advertisement
Home राजनीति शिवसेना को नहीं मिली दशहरा रैली निकालने की अनुमति, पार्टी ने भाजपा पर लगाया यह आरोप

शिवसेना को नहीं मिली दशहरा रैली निकालने की अनुमति, पार्टी ने भाजपा पर लगाया यह आरोप

आउटलुक टीम - SEP 22 , 2022
शिवसेना को नहीं मिली दशहरा रैली निकालने की अनुमति, पार्टी ने भाजपा पर लगाया यह आरोप
शिवसेना को नहीं मिली दशहरा रैली निकालने की अनुमति, पार्टी ने भाजपा पर लगाया यह आरोप
ANI
आउटलुक टीम

उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना ने गुरुवार को कहा कि मुंबई नगर निकाय का शिवाजी पार्क में दशहरा रैली की अनुमति देने से इनकार करने का फैसला अपेक्षित था और दावा किया कि यह “भाजपा की बहुत खराब पटकथा” है।
       
मुंबई की पूर्व महापौर किशोरी पेडनेकर, ठाकरे के नेतृत्व वाली सेना की प्रवक्ता, ने भी भाजपा पर आरोप लगाया कि वह 5 अक्टूबर को रैली की अनुमति से इनकार करके उनकी पार्टी को घेरने की कोशिश कर रही है।
       
महाराष्ट्र विधानसभा में ठाकरे के नेतृत्व वाले धड़े के नेता अजय चौधरी ने जोर देकर कहा कि पार्टी की वार्षिक सभा मध्य मुंबई के प्रतिष्ठित मैदान में आयोजित की जाएगी, चाहे नगर निकाय अनुमति दे या ना दे। उन्होंने दावा किया कि पार्टी अपनी रैली आयोजित करने के लिए "गुरिल्ला युद्ध रणनीति" का सहारा लेगी।
        
बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने शिवाजी पार्क में दशहरा रैली के लिए उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली सेना और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले प्रतिद्वंद्वी पार्टी गुट को अनुमति देने से इनकार कर दिया है। दोनों गुटों ने "असली शिवसेना" होने का दावा किया और शिवाजी पार्क में अपनी वार्षिक रैली आयोजित करने की अनुमति के लिए आवेदन किया था।
        
पिछले हफ्ते, शिंदे गुट को मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स के एमएमआरडीए मैदान में एक रैली करने की अनुमति मिली थी। पेडनेकर ने कहा कि ठाकरे के नेतृत्व वाले धड़े को अनुमति देने से इनकार करने के बीएमसी के कदम की उम्मीद थी।
        
उन्होंने दावा किया कि अपनी राजनीति करने के लिए सभी को मुश्किल में डालने की यह ''भाजपा की बहुत खराब पटकथा'' है। पेडनेकर ने कहा, "यह रैली 56 वर्षों से शिवाजी पार्क में हो रही है। यह पिछले दो वर्षों से COVID-19 महामारी के कारण नहीं हो सका। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से

Advertisement
Advertisement