Advertisement

विवादों में फिर फंसे शशि थरूर, ट्विटर पर 6 महिला सांसदों संग डाली फोटो, फिर मांगी माफी, जानिए क्या है पूरा मामला

25 दिवसीय संसद का शीतकालीन सत्र सोमवार से शुरू हो गया है। इस बार संसद में जोरदार हंगामा देखने को मिल रहा...
विवादों में फिर फंसे शशि थरूर, ट्विटर पर 6 महिला सांसदों संग डाली फोटो, फिर मांगी माफी, जानिए क्या है पूरा मामला

25 दिवसीय संसद का शीतकालीन सत्र सोमवार से शुरू हो गया है। इस बार संसद में जोरदार हंगामा देखने को मिल रहा है। इस बीच सोशल मीडिया पर तिरुवंतपुरम से कांग्रेस के लोकसभा सांसद शशि थरूर हर जगह छा गए। कांग्रेस सांसद का एक ट्वीट वायरल हो चुका है। उन्होंने सुबह करीब पौने 12 बजे एक फोटो ट्वीट की, जिसमें उनके साथ छह महिला सांसद नजर आ रही हैं।

फोटो में उनके साथ तृणमूल कांग्रेस की नुसरत जहां, कांग्रेस की प्रिनीत कौर और ज्‍योतिमणि, डीएमके की सुमति और एनसीपी की सुप्रिया सुले नजर आ रही हैं। 'उन्होंने फ़ोटो ट्वीट कर लिखा, "कौन कहता है कि लोकसभा काम करने की एक आकर्षक जगह नहीं है? आज सुबह अपने छह साथी सांसदों के साथ.."

थरूर की इस फोटो पर लिखे कैप्शन को लोग महिलाओं के खिलाफ और आपत्तिजनक मान रहे हैं। कई लोग सोशल मीडिया पर इसके खिलाफ अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। राष्‍ट्रीय महिला आयोग की चेयरपर्सन रेखा शर्मा ने थरूर के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए लिखा, "आप संसद और राजनीति में उनके (महिला सांसद) योगदान को आकर्षण की वस्तु बताकर नीचा दिखा रहे हैं। संसद में महिलाओं को ऑब्जेक्टिफाई करना बंद करें।"

इस मुद्दे पर एक ट्विटर यूजर रूपलेखा ने लिखा है, "क्या आप सिर्फ महिलाओं की ओर आकर्षित हो रहे हैं? क्या आपको नहीं लगता कि आपके निर्वाचन क्षेत्र के प्रति आपकी जिम्मेदारी आपके कार्यस्थल को आकर्षक बनाती है?"

तो वहीं एक और यूजर विकास रैना ने लिखा है कि आप उन लोगों के लिए काम करने के लिए संसद में हैं जिन्होंने आपको चुना है..आकर्षण खोजने के लिए नहीं। कुछ काम कीजिये और करदाताओं के पैसे का सदुपयोग कीजिये।

हालांकि, ट्विटर पर ट्रोल किए जाने के बाद कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने माफी मांग ली है। उन्होंने ट्वीट करके लिखा, "सेल्फी (महिला सांसदों के साथ) का मकसद सिर्फ हास्य था। उन्होंने ही मुझे उसी भावना से ट्वीट करने के लिए कहा था, मुझे खेद है कि कुछ लोगों को बुरा लगा। लेकिन मुझे इस सौहार्द पूर्ण माहौल में काम करना पसंद हैं।"

वैसे इस मुद्दे पर टीएमसी सांसद महुवा मोइत्रा का शशि थरूर को समर्थन मिला है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, "यह आश्चर्य की बात नहीं है कि कुछ ट्रोल के समूह, इस अनाकर्षक सरकार के कृषि अधिनियम को निरस्त करने पर चर्चा की अनुमति नहीं देने के फैसले से ध्यान हटाने के लिए, एक गैर-ज़रूरी मुद्दे को लेकर शशि थरूर पर हमला कर रहे है।"

महुआ मोइत्रा के इस समर्थन के बाद उन्हें शुक्रिया अदा करते हुए थरूर ने एक और ट्वीट किया कि साथ देने के शुक्रिया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad