Advertisement

“नौकरी देंगे नहीं, बाहर जाओगे तो मारे जाओगे, सांप काटे तो 4 लाख, कश्मीर में मरने वाले को 2 लाख”- तेजस्वी का नीतीश पर वार

जम्मू-कश्मीर में बीते एक हफ्ते से लगातार गैर-कश्मीरियों को निशाना बनाया जा रहा है। बिहार के दो...
“नौकरी देंगे नहीं, बाहर जाओगे तो मारे जाओगे, सांप काटे तो 4 लाख, कश्मीर में मरने वाले को 2 लाख”- तेजस्वी का नीतीश पर वार

जम्मू-कश्मीर में बीते एक हफ्ते से लगातार गैर-कश्मीरियों को निशाना बनाया जा रहा है। बिहार के दो मजदूरों की हत्या कर दी गई है। अब इस डर से अन्य मजदूर  घाटी छोड़ने की तैयारी कर रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस वक्त जम्मू स्टेशन पर प्रवासी मजदूरों की भारी भीड़ है। इस बीच बिहार की मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के मुखिया तेजस्वी यादव ने राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर तीखा हमला बोला है।

तेजस्वी यादव ने सोमवार को ट्वीट करते हुए कहा कि राज्य में सांप काटने और ठनका से मरने वाले लोगों को नीतीश सरकार चार लाख का मुआवजा देती है लेकिन कश्मीर में मारे गए मजदूर के परिवार को दो लाख रूपए का मुआवजा देगी। गजब! उन्होंने ट्वीट कर कहा, "सर्पदंश और ठनके से मौत पर बिहार सरकार 4 लाख का मुआवज़ा देती है लेकिन सरकार की नाकामी के कारण पलायन कर रोजी-रोटी के लिए बाहर गए बिहारी श्रमवीरों को आतंकवादियों द्वारा मारे जाने पर 2 लाख रुपए देती है। गजब! “अन्याय के साथ विनाश” ही नीतीश-भाजपा सरकार का मूल मंत्र है।"

राज्य में रोजगार-नौकरी ना मिलने का आरोप लगाते हुए भी नीतीश पर तेजस्वी ने हमला बोला। उन्होंने कहा, "डबल इंजन सरकार की डबल मार “बिहार में नौकरी-रोजगार देंगे नहीं बाहर जाओगे तो मार दिए जाओगे” मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार जी एक बिहारी की जान की क़ीमत 2 लाख रुपए लगा कर बिना कोई संवेदना प्रकट किए फिर सुषुप्त अवस्था में चले जाएँगे।" इसके साथ तेजस्वी ने अखबार की एक खबर को शेयर भी किया, जिसमें मारे गए व्यक्ति के बारे में खबरे प्रकाशित थी। 

दरअसल, घाटी में बीते कुछ दिनों से लगातार गैर-कश्मीरियों को निशाना आतंकियों द्वारा बनाया जा रहा है। अब तक चले सेना ऑपरेशन में एक तरफ कई आतंकवादियों को ढे़र किया गया है वहीं, देश के  दर्जनभर जवानों ने शहादत दी है। नीतीश ने मारे गए व्यक्ति के परिवार को दो लाख रूपए के मुआवजे का ऐलान किया है। जिस पर तेजस्वी ने तीखा हमला किया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad