Advertisement

बीजद नहीं करेगी एनआरसी का समर्थनः नवीन पटनायक

बीजू जनता दल (बीजद) के अध्यक्ष और ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने बुधवार को कहा कि पार्टी एनआरसी का...
बीजद नहीं करेगी एनआरसी का समर्थनः नवीन पटनायक

बीजू जनता दल (बीजद) के अध्यक्ष और ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने बुधवार को कहा कि पार्टी एनआरसी का समर्थन नहीं करेगी, हालांकि पार्टी संशोधित नागरिकता कानून का समर्थन करती है क्योंकि यह सिर्फ विदेशियों पर लागू होता है, भारतीयों पर नहीं। उन्होंने लोगों से अपील की कि वे शांति बनाए रखें और अफवाहों पर यकीन नहीं करें।

पटनायक ने कहा, ‘‘संशोधित नागरिकता कानून का भारतीयों से कोई लेना देना नहीं है। यह सिर्फ विदेशियों पर लागू होता है। लोकसभा और राज्यसभा में बीजद सांसदों ने साफ कर दिया था कि वह  एनआरसी का समर्थन नहीं करते हैं।’’हाल ही में, मुख्यमंत्री ने मुस्लिम समुदाय को आश्वासन दिया था कि उनकी सरकार राज्य में एनआरसी को लागू नहीं करेगी।

लोगों ने निकाली थी रैली

इससे पहले ओडिशा के लोगों राजधानी में नागरिकता कानून के विरोध में शांतिपूर्ण रैली निकाली थी और मुख्यमंत्री पटनायक से अनुरोध किया था कि वह संशोधित नागरिकता कानून और नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीजन(एनआरसी) पर पार्टी का रुख स्पष्ट करें। बता दें कि नागरिकता कानून को लेकर देशभर में खासा विरोध हो रहा है और विरोध में लोग सड़कों पर उतर आए हैं। कई राज्यों में विरोध में हिंसक प्रदर्शन भी हुए हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad