Advertisement

नेताओं की हत्या वाले बयान पर सत्यपाल मलिक की सफाई, कहा- मुझे ऐसा नहीं कहना चाहिए था

जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने भ्रष्ट नेताओं पर दिए अपने बयान पर सोमवार को अब अपनी सफाई दी...
नेताओं की हत्या वाले बयान पर सत्यपाल मलिक की सफाई, कहा- मुझे ऐसा नहीं कहना चाहिए था

जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने भ्रष्ट नेताओं पर दिए अपने बयान पर सोमवार को अब अपनी सफाई दी है। उन्होंने कहा कि राज्यपाल होने के नाते मुझे ऐसा बयान नहीं देना चाहिए था, लेकिन मेरी व्यक्तिगत भावना वैसी ही है जैसा मैंने कहा।

जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा, ‘मैं मानता हूं कि मेरी जिम्मेदारी या जो पोजीशन है उस पर ऐसी बात नहीं कहनी चाहिए थी। लेकिन मेरा फ्रस्टेशन भष्टाचार के प्रति ऐसा था कि यह बात निकल गई।’ उन्होंने अपने बयान पर अफसोस जताते हुए कहा, ‘राज्यपाल होते हुए मुझे यह नहीं कहना चाहिए था।’

जानें क्या कहा था राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने

बता दें कि राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने रविवार को कहा था कि आतंकियों को पुलिसवालों, निर्दोष लोगों की जगह भ्रष्ट राजनेताओं और नौकरशाहों की हत्या करनी चाहिए। उनके इस बयान के बाद विवाद बढ़ गया था। नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसीपी) के नेता उमर अब्दुल्ला ने निशाना साधते हुए कहा था कि संवैधानिक पद पर बैठा कोई जिम्मेदार व्यक्ति ऐसा बयान दे रहा है।

सत्यपाल मलिक ने कहा था, अगर आपको हत्या ही करनी है तो आप देश और कश्मीर को लंबे समय से लूटने वाले भ्रष्टाचारियों की हत्या क्यों नहीं करते? मलिक ने कहा था कि आतंकियों में भारत सरकार की शक्ति को खत्म करने की ताकत नहीं है। उनके इस बयान के बाद विवाद बढ़ गया था।

राज्यपाल सत्यपाल मलिक के बयान पर विवाद जारी

जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने कहा है कि आज के बाद जम्मू-कश्मीर में किसी भी राजनेता, सेवारत या सेवानिवृत्त नौकरशाह की हत्या होती है तो उसके लिए सत्यपाल मलिक जिम्मेदार होंगे। दरअसल, सत्यपाल मलिक ने रविवार को कहा था कि आतंकियों को पुलिसवालों की जगह भ्रष्ट राजनेताओं और नौकरशाहों की हत्या करनी चाहिए। सत्यपाल मलिक का कहना था कि यही लोग राज्य को लूट रहे है।

राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा था, 'पुलिस अपना काम बहुत अच्छे से कर रही है लेकिन यदि एक भी जान जाती है, अगर वो आतंकी की भी क्यों न हो तो मुझे तकलीफ होती है। हम चाहते हैं कि हर कोई वापस आए।'

सत्यपाल मलिक के फैसले और बयान बने चर्चा का विषय

राज्यपाल सत्यपाल मलिक का नाता विवादित बयानों से रहा है। उनकी बातें कई बार सरकार के लिए मुसीबत खड़ी कर चुकी हैं। इस साल जनवरी में मलिक अचानक सुर्खियों में आ गए जब उन्होंने कहा कि कोई भी आतंकी मारा जाता है तो उन्हें दुख होता है, इससे सिर्फ पुलिस के हिसाब से उपलब्धि बढ़ी है। जम्मू-कश्मीर के गवर्नर ने कहा था, 'पुलिस अपना काम बहुत अच्छे से कर रही है लेकिन अगर एक भी जान जाती है, अगर वो आतंकी की भी क्यों न हो तो मुझे तकलीफ होती है। हम चाहते हैं कि हर कोई वापस आए.’ इससे पहले भी सत्यपाल मलिक के कई बयान और फैसले चर्चा का विषय बन चुके हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad