Advertisement

पश्चिम बंगाल: ममता बनर्जी का नंदीग्राम से चुनाव लड़ने का ऐलान, शुभेंदु के गढ़ में रैली कर दिखाई ताकत

पंश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नंदीग्राम रैली से बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा है कि...
पश्चिम बंगाल: ममता बनर्जी का नंदीग्राम से चुनाव लड़ने का ऐलान, शुभेंदु के गढ़ में रैली कर दिखाई ताकत

पंश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नंदीग्राम रैली से बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा है कि नंदीग्राम से भी चुनाव लडेंगी। नंदीग्राम शुभेंदु अधिकारी का गढ़ माना जाता है, अधिकारी हाल ही में टीएमसी छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए हैं। इससे पहले ममता बनर्जी भवानीपुर से चुनाव लड़ती आई हैं।

ममता बनर्जी ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि मेरे जिंदा रहते बंगाल को बिकने नहीं दूंगी। पश्चिम बंगाल में इसी साल विधानसभा का चुनाव होना है और यहां राजनीतिक जंग जारी है। सोमवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की मुखिया ममता बनर्जी ने नंदीग्राम में चुनावी सभा की, यहां उनके निशाने पर बीजेपी रही।

ममता बनर्जी ने चुनावी सभा कहा कि मैं चाहती हूं इस बार यहां से चुनाव लड़ूं। ममता ने मंच पर ही उन्होंने राज्य यूनिट की अध्यक्ष से ये अपील की और तुरंत ही वहां फैसला हो गया। उन्होंने कहा कि इस बार भी बंगाल में टीएमसी की सरकार बनेगी और टीएमसी को 200 से ज्यादा सीटें मिलेंगी। ममता बनर्जी ने कहा, 'मुझे वो दिन याद हैं, इसलिए मुझे किसी से ज्ञान नहीं चाहिए, नंदीग्राम आंदोलन किसने शुरू किया था, हम सब जानते हैं।'

2007 में नंदीग्राम आंदोलन के बाद साल 2009 में हुए विधानसभा उपचुनाव में टीएमसी ने पहली बार नंदीग्राम में अपना खाता खोला। टीएमसी की फिरोजा बीबी ने यह जीत हासिल की। शुभेंदु अधिकारी 2016 में नंदीग्राम से विधायक बने और ममता सरकार में मंत्री बनाए गए।. टीएमसी छोड़ बीजेपी में शामिल होने वाले शुभेंदु अधिकारी का नंदीग्राम गढ़ सूत्रधार माना जाता है। मिदनापुर में शुभेंदु के परिवार का वर्चस्व है। उनके पिता कांग्रेस से विधायक और सांसद रह चुके हैं। वे यूपीए सरकार में ग्रामीण विकास राज्य मंत्री थे और अभी तृणमूल से सांसद हैं। शुभेंदु खुद लगातार विधायक और सांसद का चुनाव जीतते आ रहे हैं। शुभेंदु के एक भाई सांसद और दूसरे नगरपालिका अध्यक्ष हैं। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement