Advertisement

यूपी चुनाव: बसपा प्रमुख मायावती ने जारी की पहली लिस्ट, 53 सीटों पर की उम्मीदवारों की घोषणा

अपने जन्मदिन के मौके पर बसपा सुप्रीमो मायावती ने पार्टी के 53 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की है।...
यूपी चुनाव: बसपा प्रमुख मायावती ने जारी की पहली लिस्ट, 53 सीटों पर की उम्मीदवारों की घोषणा

अपने जन्मदिन के मौके पर बसपा सुप्रीमो मायावती ने पार्टी के 53 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की है। यूपी में पहले चरण में 58 सीटों पर वोटिंग होना है। अनुमान है कि बाकी बचे 5 प्रत्याशियों के नाम की घोषणा एक-दो दिनों के भीतर हो जाएगी।

मायावती ने अपने प्रेस कॉन्फ्रेंस ने कहा, "हमने विधानसभा की 58 सीटों में से 53 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम को फाइनल कर लिया है और शेष 5 सीटों पर भी उम्मीदवारों के नाम एक या दो दिन में फाइनल हो जाएगा।"

गौरतलब हो कि यूपी चुनाव के पहले चरण में 10 फरवरी को मतदान होना है। मीडिया खबरों के अनुसार, मायावती इस बार भी विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी।

गौरतलब हो कि मायावती इससे पहले भी दो सीटों पर अपने प्रत्याशियों के नाम का एलान कर चुकी हैं। हाल ही में मुजफ्फरनगर जिले के यूपी के पूर्व गृहमंत्री रहे सईदुज्जमां के बेटे सलमान सईद कांग्रेस छोड़कर बसपा में शामिल हुए और मायावती ने उन्हें चरथावल विधानसभा की सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है।

यही नहीं सहारनपुर जिले के पूर्व मंत्री रशीद मसूद के भतीजे भी रालोद छोड़कर बसपा का दामन थामा है। उस वक्त मायावती ने ट्वीट किया था कि सहारनपुर जिले के पूर्व केन्द्रीय मंत्री श्री रशीद मसूद के भतीजे व श्री इमरान मसूद के सगे भाई श्री नोमान मसूद भी कल लोकदल छोड़कर, बहुजन समाज पार्टी में शामिल हो गए। बीएसपी प्रमुख ने इनको गंगोह विधानसभा की सीट से अपनी पार्टी का उम्मीदवार भी बनाया है।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad