Advertisement

पश्चिम बंगाल में टीएमसी के दो कार्यकर्ताओं की हत्‍या, कांग्रेस पर लगा आरोप

पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद से जारी राजनीतिक हत्‍याओं का सिलसिला थमने का नाम...
पश्चिम बंगाल में टीएमसी के दो कार्यकर्ताओं की हत्‍या, कांग्रेस पर लगा आरोप

पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद से जारी राजनीतिक हत्‍याओं का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। शुक्रवार रात को मुर्शिदाबाद जिले में राज्‍य में सत्‍तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के दो कार्यकर्ताओं के घर में बम फेंककर उनकी हत्‍या कर दी गई। मारे गए कार्यकर्ताओं की पहचान खैरुद्दीन शेख और सोहेल राणा के रूप में की गई है। टीएमसी कार्यकर्ताओं की हत्‍या के लिए कांग्रेस को जिम्‍मेदार ठहराया जा रहा है। 

हत्या के पीछे कांग्रेस का आरोप

बताया जा रहा है कि मुर्शिदाबाद में अज्ञात लोगों ने टीएमसी के कार्यकर्ताओं खैरुद्दीन शेख और सोहेल राणा के घर के अंदर बम फेंक दिया जिससे उनकी मौत हो गई है। न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक, खैरुद्दीन के बेटे मिलान शेख ने कहा, 'हम सो रहे थे, तभी अचानक हमारे घर पर बम फेंक दिया गया। उन्‍होंने मेरे पिता को मार दिया। कुछ दिन पहले ही मेरे अंकल की हत्‍या की गई थी। इसके पीछे कांग्रेस है।'

बंगाल में अब तक 10 राजनीतिक कार्यकर्ताओं की हत्या

लोकसभा चुनाव के बाद बंगाल में राजनीतिक हिंसा थमने का नाम ही नहीं ले रही है। यहां अबतक लगभग 10 राजनीतिक कार्यकर्ताओं की हत्या हो चुकी है। अब तक यहां पर बीजेपी और तृणमूल के कार्यकर्ताओं के बीच हिंसक झड़प होती आई है, लेकिन अब कांग्रेस और तृणमूल के बीच भी ऐसी घटना सामने आने लगी हैं।

एक महिला की गोला मारकर हत्या

इससे पहले राज्य के उत्तर 24 परगना जिले में गुरुवार की रात को एक महिला बीजेपी नेता की कथित तौर पर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। बीजेपी नेताओं ने बताया कि बीजेपी की महिला नेता सरस्वती दास उत्तर 24 परगना के हन्नीबल में अमलानी ग्राम पंचायत में सक्रिय कार्यकर्ता थीं। सरस्वती दास (42) की हत्या का आरोपी बीजेपी नेताओं ने तृणमूल कांग्रेस के समर्थकों पर लगाया है।

बीते शनिवार से उत्तर 24 परगना का माहौल गर्म

उत्तर 24 परगना का माहौल बीते शनिवार से गर्म है, जब संदेशखली में तृणमूल और बीजेपी के कार्यकर्तओं के बीच झड़प में कम से कम तीन लोग मारे गए थे। बीजेपी ने आरोप लगाया था कि टीएमसी समर्थित गुंडों ने उनके दो कार्यकर्ताओं को गोली मार दी थी।

तृणमूल कांग्रेस के दो कार्यकर्ताओं की हत्या

इससे पहले दमदम और कूचबिहार में तृणमूल कांग्रेस के दो कार्यकर्ताओं की हत्या कर दी गई थी। दमदम की घटना में एक बीजेपी कार्यकर्ता और एक सुपारी किलर को गिरफ्तार कर लिया गया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad