Advertisement

नीतीश ने भाजपा को खुश करने में अपने इस सहयोगी दल को नाराज कर दिया, अब बात शाह तक पहुंची

बिहार में बीते मंगलवार को लंबे इंताजर के बाद नीतीश कैबिनेट का विस्तार हुआ। अब इसके बाद एनडीए के कई...
नीतीश ने भाजपा को खुश करने में अपने इस सहयोगी दल को नाराज कर दिया, अब बात शाह तक पहुंची

बिहार में बीते मंगलवार को लंबे इंताजर के बाद नीतीश कैबिनेट का विस्तार हुआ। अब इसके बाद एनडीए के कई सहयोगियों की नाराजगी सामने आने लगी है। पटना में हुए मंत्रिमंडल विस्तार के बाद बिहार में एनडीए के घटक दल विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) नाराज हो गई है। सूत्रों के मुताबिक वीआईपी प्रमुख और राज्य सरकार में मंत्री मुकेश सहनी नाराज होने के बाद अब अपनी नाराजगी को लेकर दिल्ली गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करने जा रहे हैं। 

मुकेश सहनी नीतीश मंत्रिमंडल में अपनी पार्टी से एक और मंत्री चाहते थे, लेकिन मंत्रिमंडल के विस्तार में उन्हें निराशा हाथ लगी। खबर ये भी है कि मुकेश सहनी को जो विभाग दिया गया है उससे वो नाखुश हैं। विधानपरिषद की सदस्यता हासिल करने वाले मुकेश सहनी के जिम्मे अभी पशुपालन और मत्स्य विभाग है, लेकिन वो कोई अच्छा विभाग चाहते हैं।

मुकेश सहनी राज्य विधानसभा से ठीक पहले एनडीए में शामिल हुए थे। जिसके बाद बीजेपी ने उन्हें अपने कोटे से 11 सीटें दी थी। हालांकि, मुकेश सहनी अपनी सीट से ही हार गए। जिसके बाद उन्हें एमएलसी कोटे से मंत्री बनाया गया।

वहीं, पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे एनडीए सरकार में शामिल होने के लिए धैर्यपूर्वक के साथ लंबे समय से इंतजार में हैं। वहीं, नीतीश सरकार ने पांडे के बैचमेट और पूर्व शीर्ष पुलिस अधिकारी को चुपचाप राज्य में कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ दिला दी है। 1987 बैच के आईपीएस अधिकारी सुनील कुमार को उनकी सेवानिवृत्ति के बमुश्किल कुछ महीनों बाद ही उत्पाद और निषेध मंत्री बनाया गया है। पांडे ने दो बार अपनी राजनीतिक कैरियर की शुरूआत करना चाहा है लेकिन दोनों बार उन्हें निराशा हाथ लगी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad