Advertisement

कांग्रेस प्रवक्‍ता विकास चौधरी हत्‍याकांड में महिला समेत 2 गिरफ्तार, मुख्य आरोपी की तलाश जारी

27 जून को हरियाणा के फरीदाबाद में हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता विकास चौधरी की हत्‍या के...
कांग्रेस प्रवक्‍ता विकास चौधरी हत्‍याकांड में महिला समेत 2 गिरफ्तार, मुख्य आरोपी की तलाश जारी

27 जून को हरियाणा के फरीदाबाद में हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता विकास चौधरी की हत्‍या के मामले में पुलिस ने शनिवार को दो लोगों को गिरफ्तार किए जाने की जानकारी दी है। पुलिस के अनुसार गिरफ्तार दो आरोपियों में एक महिला भी शामिल है। हालांकि अभी भी मुख्‍य हत्‍यारोपी की तलाश जारी है।

बता दें कि 27 जून को फरीदाबाद के सेक्‍टर 9 में विकास चौधरी की गोली मारकर हत्‍या कर दी गई थी। वह उस वक्‍त जिम गए हुए थे।

फरीदाबाद के एसीपी जयबीर राठी ने घटना की जानकारी देते हुए बताया था कि चौधरी पर हमला उस वक्त हुआ था, जब वह सेक्टर-9 स्थित पीएचसी जिम के बाहर अपनी गाड़ी पार्क कर रहे थे। इस गोलीबारी में कांग्रेस नेता की मौके पर ही मौत हो गई थी। हमलावरों ने उनकी गाड़ी के दोनों तरफ से फायरिंग की। उन्होंने बताया कि घटना को अंजाम देने हमलावर सफेद रंग की गाड़ी में आए थे।

उनके अनुसार, घटनास्थल पर 12 गोलियों के खोखे मिले थे, वहीं सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में हमलावर दिखाई दे रहे हैं। राठी ने बताया था कि मामले को देखकर लगता है कि हत्या की साजिश काफी पहले से रची गई थी। इतना ही नहीं, इसके लिए संभवत: रेकी भी की गई होगी क्योंकि विकास चौधरी के जिम आने की बात हत्यारों को पहले से पता थी।

पुलिस ने बताया कि चौधरी पर करीब 12 से 15 गोलियां दागी गईं थी। वह खुद गाड़ी चलाकर जिम पहुंचे थे, उनके साथ कोई नहीं था। गोलियां उनकी गर्दन, छाती पर मारी गईं। हत्या की यह पूरी वारदात सीसीटीवी में कैद हो गई। गोलियों की आवाज सुनते ही जिम में मौजूद पृथला गांव के नवीन सिंह सेक्टर-9 के कुछ दुकानदारों के सहयोग से चौधरी को सर्वोदय अस्पताल ले गए जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया था। पुलिस ने सिविल अस्पताल में पोस्टमार्टम करवा शव परिजनों को सौंप दिया था।

लोकसभा चुनाव के दौरान इनेलो छोड़कर कांग्रेस में आए थे विकास

गौरतलब है कि विकास चौधरी प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉक्टर अशोक तंवर के गुट में थे। कुछ वर्ष पहले तक इनेलो में थे और जब उन्हें फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र से इनेलो सुप्रीमो ओम प्रकाश चौटाला ने टिकट नहीं दी तो इनेलो छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो गए थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad