Home राजनीति क्षेत्रीय दल TMC ने सुष्मिता देव को राज्यसभा के लिए किया नामांकित, हाल ही में छोड़ी थी कांग्रेस

TMC ने सुष्मिता देव को राज्यसभा के लिए किया नामांकित, हाल ही में छोड़ी थी कांग्रेस

आउटलुक टीम - SEP 14 , 2021
TMC ने सुष्मिता देव को राज्यसभा के लिए किया नामांकित, हाल ही में छोड़ी थी कांग्रेस
TMC ने सुष्मिता देव को राज्यसभा के लिए किया नामांकित, हाल ही में छोड़ी थी कांग्रेस
ANI
आउटलुक टीम

तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने सुष्मिता देव को मंगलवार को राज्यसभा के लिए नामांकित किया है। वह हाल में कांग्रेस छोड़कर टीएमसी में शामिल हुई थीं। टीएमसी ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है।

पार्टी ने ट्वीट किया, ‘‘हमें सुष्मिता देव को संसद के ऊपरी सदन के लिए नामांकित करके अत्यधिक खुशी हो रही है। ममता बनर्जी के महिलाओं को सशक्त करने तथा राजनीति में उनकी अधिकतम भागीदारी सुनिश्चित करने की दूरदृष्टि से हमारे समाज को और अधिक हासिल करने में मदद मिलेगी।’’

राज्यसभा उम्मीदवार बनाए जाने पर प्रसन्नता जाहिर करते हुए सुष्मिता देव ने कहा, ''मैं अभिभूत हूं। मैं अपनी नेता ममता बनर्जी को तहे दिल से धन्यवाद देती हूं। संसद में अधिक महिलाओं को देखने का उनका दृढ़ विश्वास अनुकरणीय है। मैं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करूंगी।''

सुष्मिता देव ने कहा कि यह पूर्वोत्तर के लिए एक कड़ा संदेश है। पूर्वोत्तर से किसी को राज्यसभा सीट देने से जहां पश्चिम बंगाल के विधायक मतदान करेंगे, इसका मतलब है कि उसके पास पूर्वोत्तर के लिए गंभीर योजनाएं हैं। मैं असम से एक बंगाली हूं। मैं विश्वास दिलाती हूं कि मैं निराश नहीं करूंगी।

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ताओं में से एक और उसकी महिला शाखा की प्रमुख रही देव पिछले महीने ममता बनर्जी की अगुवाई वाली पार्टी में शामिल हुई थीं। उन्हें असम और त्रिपुरा में पार्टी का कामकाज देखने की जिम्मेदारी सौंपी गयी थी। इसी साल 16 अगस्त को उन्होंने सोनिया गांधी पत्र लिखकर कांग्रेस से इस्तीफा दिया था। सुष्मिता दिवंगत दिग्गज कांग्रेसी संतोष मोहन देव की बेटी हैं। 2014 में पहली बार सिलचर की पारिवारिक सीट से संसद पहुंची थी।

9 सितंबर को चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल, असम, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और पुडुचेरी की एक-एक और तमिलनाडु की दो राज्यसभा सीटों पर उपचुनाव की तारीख का ऐलान किया था। इन सभी सीटों पर मतदान चार अक्तूबर को होगा। इनमें से पांच सीटें सदस्यों के इस्तीफे से जबकि एक सीट कांग्रेस के राजीव सातव के निधन से रिक्त हुई है।. पुडुचेरी की एक राज्यसभा सीट एन गोकुलकृष्णन का कार्यकाल खत्म होने से रिक्त हो रही है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से