Advertisement

तेजस्वी का नीतीश से सवाल, बिहार में लड़कियों के साथ क्या हो रहा है

राजद नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने पटना के आसरा गृह में दो युवतियों की संदिग्ध...
तेजस्वी का नीतीश से सवाल, बिहार में लड़कियों के साथ क्या हो रहा है

राजद नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने पटना के आसरा गृह में दो युवतियों की संदिग्ध मौत के बाद दो और युवतियों के पटना मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराए जाने पर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से पूछा कि बिहार में लड़कियों के साथ क्या हो रहा है।

तेजस्वी ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा है कि मैं अवाक हूं। प्रिय चाचा (नीतीश कुमार) बिहार में आपके नाक के नीचे मुख्यमंत्री बंगला से कुछ मिनट की दूरी पर संस्थागत दुष्कर्म और यौन शोषण हो रहा है। आप इस पर कुछ बोलिए। यादव ने एक अन्य ट्वीट में कहा कि बिहार के अधिकांश बालिका और आसरा गृहों में बच्चियों के साथ संस्थागत दुष्कर्म, अत्याचार, शोषण, हत्या और बलात्कार की पुष्टि हो रही है लेकिन फिर भी कुछ स्वनामधन्य लोगों की नजर में जनादेश के चीरहर्ता नीतीश कुमार नैतिक बाबू है। नीतीश कुमार लोकलाज छोड़ कुर्सी से चिपके हुए है। उऩ्होंने कहा कि नीतीश जी कुर्सी के लालच में आप राजधर्म भूल गए है? क्या आपकी अंतरात्मा आपको कचोट नहीं रही?

केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता गिरिराज सिंह पर निशाना साधते हुए तेजस्वी ने कहा कि राष्ट्रवादी नेता आदरणीय गिरिराज जी, मुजफ्फरपुर महापाप पर आपकी चुप्पी की वजह? मुख्य अभियुक्त को बचाने की सिफ़ारिश के बजाय सजा देने की मांग तो कर ही सकते है। क्या आपको 40 बच्चियों के साथ हुई दरिंदगी पर कोई मलाल नहीं? दरिंदे को पाकिस्तान भेजने की मांग नहीं करेंगे क्या?

राजद की राज्यसभा सदस्य और तेजस्वी यादव की बड़ी बहन मीसा भारती ने कहा कि बिहार के लगभग हर जिले में बच्चियों के कल्याण के नाम पर उनके शोषण का सुशासनी तंत्र खड़ा किया गया है जिसमें सत्ता के करीबी एनजीओ खोलकर आपस में सरकारी पैसे का बंदरबांट करते हैं, नेताओं की फंडिंग करते हैं और ज़िंदा बच्चियों को अपने लाभ के लिए इस्तेमाल करते हैं। 

उल्लेखनीय है कि पटना के राजीव नगर थाना क्षेत्र के नेपाली नगर स्थित आसरा गृह में दो महिलाओं की संदिग्ध मौत के मामले में पुलिस ने कोषाध्यक्ष मनीषा दयाल और सचिव चिरंतन दास को गिरफ्तार किया था। मामले की जांच के लिए विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad