Advertisement

योगेंद्र यादव व प्रशांत भूषण पंजाब में ताल ठोंकने की तैयारी में

आम आदमी पार्टी के पूर्व नेता योगेन्द्र यादव और प्रशांत भूषण ने मिलकर स्वराज इंडिया नाम से नया राजनीतिक दल का गठन किया है। दोनों पंजाब में चुनाव लड़ने की बात भी कही है। नए दल का अध्‍यक्ष योगेन्द्र यादव को बनाया गया है। पार्टी में अजीत झा को महासचिव और फहीम खान को कोषाध्यक्ष चुना गया।
योगेंद्र यादव व प्रशांत भूषण पंजाब में ताल ठोंकने की तैयारी में

योगेन्द्र यादव ने कहा कि पंजाब में एक बेहतर राजनीतिक विकल्प की ज़रूरत है। अगर वैकल्पिक ताक़तें साथ में आती हैं तो हम उनका समर्थन करेंगे। 

वहीं पार्टी की स्थापना के मौके पर योगेन्द्र यादव ने कहा कि स्वराज इंडिया देश की पहली पार्टी है जो सूचना के अधिकार कानून को स्वीकार करेगी। उन्होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति हमसे कोई भी जानकारी मांग सकता है। इस दौरान योगेन्द्र यादव और प्रशांत भूषण ने आम आदमी पार्टी की भी जमकर आलोचना की।

वहीं दूसरी तरफ आम आदमी पार्टी के संस्थापक सदस्य रहे शांति भूषण ने कहा कि कुछ वर्ष पहले हमने अन्ना आंदोलन के समय एक आदर्श राजनीतिक दल का सपना देखा था, लेकिन अरविन्द केजरीवाल ने उस सपने को तोड़ दिया, आज फिर हम उस सपने को पूरा करने के लिए आए हैं। प्रशांत भूषण ने कहा कि स्वराज अभियान एक गैर राजनीतिक दल के तौर पर काम करता रहेगा।

बता दें कि योगेन्द्र यादव और प्रशांत भूषण ने आप से निष्कासित होने के बाद ही स्वराज अभियान नाम से  संगठन बना लिया था। उनके साथ आम आदमी पार्टी से निष्कासित आनंद कुमार और अजीत झा भी हैं।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement