Advertisement

जब हर घर तिरंगा अभियान पर बोले फारूक अब्दुल्ला, 'अपने घर में रखो इसे...'

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रमुख फारूक अब्दुल्ला का एक बयान इस समय...
जब हर घर तिरंगा अभियान पर बोले फारूक अब्दुल्ला, 'अपने घर में रखो इसे...'

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रमुख फारूक अब्दुल्ला का एक बयान इस समय काफी चर्चा में बना हुआ है। केंद्र की 'हर घर तिरंगा' अभियान को लेकर जब उनसे सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि उसे अपने घर पर रखना। फारूक के इस बयान का वीडियो सोशल मीडिया पर भी काफी वायरल हो रहा है।

दरअसल, केंद्र सरकार ने आजादी के अमृत महोत्सव के तहत 15 अगस्त को 'हर घर तिरंगा' अभियान शुरू करने का फैसला लिया है।

वहीं, फारूक अब्दुल्ला से एक पत्रकार ने 'हर घर तिरंगा' अभियान पर प्रतिक्रिया मांगी। पत्रकार ने पूछा कि इस अभियान को वह कैसे देखते हैं। इस पर फारूक ने कश्मीरी भाषा में जवाब दिया, 'वो अपने घर पर रखना।' फारूक के इस बयान की खूब किरकिरी हो रही है।  

इस प्रश्न से पहले जब पत्रकार ने फारूक अब्दुल्ला से विपक्ष के राष्ट्रपति उम्मीदवार यशवंत सिन्हा के बारे में पूछा तो इस पर फारूक ने बताया कि 9 जुलाई को यशवंत सिन्हा कश्मीर आ रहे हैं। इसके बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस की जाएगी।

जानें 'हर घर तिरंगा' अभियान के बारे में

केंद्र सरकार ने आजादी के अमृत महोत्सव के तहत 15 अगस्त को 'हर घर तिरंगा' अभियान शुरू करने का फैसला लिया है। इसके तहत लोगों को अपने घरों में तिरंगा फहराने के लिए प्रोत्साहित करने का निर्णय लिया गया। आजादी के 75 साल पूरे होने के मौके पर केंद्र सरकार आजादी का अमृत महोत्सव मना रही है।

वहीं, इससे पहले यूपीए की बैठक में फारूक अब्दुल्ला का नाम राष्ट्रपति उम्मीदवार के लिए प्रस्तावित किया गया था लेकिन उन्होंने चुनाव न लड़ने की इच्छा जाहिर की थी। जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम ने कहा था, 'इस पर काफी विचार के बाद मेरा मानना है कि जम्मू-कश्मीर इस समय कठिन हालात से गुजर रहा है, जिससे निपटने के लिए मेरी मदद की जरूरत है। इसलिए मैं अपना नाम आदर के साथ वापस लेता हूं।' उन्होंने ममता बनर्जी और दूसरे नेताओं का आभार व्यक्त किया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad