Advertisement

सपा की डिंपल यादव का दावा, मैनपुरी उपचुनाव से पहले पार्टी नेताओं पर नकेल कसेगी

समाजवादी पार्टी की नेता डिंपल यादव ने रविवार को दावा किया कि भाजपा नीत प्रशासन मैनपुरी उपचुनाव से...
सपा की डिंपल यादव का दावा, मैनपुरी उपचुनाव से पहले पार्टी नेताओं पर नकेल कसेगी

समाजवादी पार्टी की नेता डिंपल यादव ने रविवार को दावा किया कि भाजपा नीत प्रशासन मैनपुरी उपचुनाव से पहले पार्टी के स्थानीय नेताओं पर नकेल कसेगी और उनसे ‘‘अपने घरों में नहीं सोने’’ को कहा।  उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश का मैनपुरी निर्वाचन क्षेत्र सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव का क्षेत्र रहा है, जिन्होंने इसके विकास के लिए काम किया था और कहा कि पार्टी यहां आगामी उपचुनाव में इस वास्तविकता के साथ लोगों के पास जा रही है।

सपा प्रमुख अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल को उस सीट से उतारा गया है, जिसका प्रतिनिधित्व पार्टी संरक्षक मुलायम सिंह यादव कर रहे हैं। मैनपुरी में मतदान 5 दिसंबर को होगा, जबकि वोटों की गिनती 8 दिसंबर को होगी।

डिंपल यादव ने कहा कि मैं अपने युवा साथियों और सपा नेताओं से कहना चाहता हूं कि 4 दिसंबर को प्रशासन आपके ऊपर सख्त कार्रवाई करेगा। 4 दिसंबर को अपने घरों में न सोएं, ताकि 5 दिसंबर को कोई आपको छू भी न सके। उन्होंने भोगांव विधानसभा क्षेत्र के अहिरावा गांव में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा, "आप जाकर वोट डालें और छह दिसंबर को प्रशासन यहां से गायब हो जाएगा।"

उन्होंने महिलाओं से पार्टी को वोट देने का आग्रह करते हुए कहा, "प्रशासन आप पर बल प्रयोग नहीं कर सकता। आप महिला शक्ति हैं और आप लड़ सकती हैं। आपको जाकर अपना वोट डालना चाहिए।" "एक बुजुर्ग व्यक्ति ने मुझे बताया कि यह प्रशासन है जो उपचुनाव लड़ रहा है। मैंने उससे कहा कि एक तरफ प्रशासन है जो चुनाव लड़ रहा है, दूसरी तरफ मैनपुरी के लोग 'नेताजी' के लिए उपचुनाव लड़ रहे हैं। उन्होंने कहा, "यह मेरा चुनाव नहीं है। यह आपका (लोगों का) चुनाव है और हमारे सम्मानित 'नेताजी' का। मुझे यकीन है कि मैनपुरी ('नेताजी' को) सम्मान और श्रद्धांजलि देगा।"

सपा के एक प्रतिनिधिमंडल ने उत्तर प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) से भी मुलाकात की और मैनपुरी के जिलाधिकारी और वरिष्ठ वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) को चुनाव कार्य से हटाने की मांग करते हुए आरोप लगाया कि वे अपनी प्रशासनिक शक्ति का दुरुपयोग कर रहे हैं।

सपा नेताओं का आरोप है कि डीएम अविनाश कुमार राय और एसएसपी जय प्रकाश सिंह मैनपुरी उपचुनाव में भाजपा को वोट देने के लिए ग्राम प्रधानों, ब्लॉक प्रमुखों, जिला पंचायत सदस्यों और अन्य पर दबाव बना रहे हैं. उन्होंने कहा कि जब तक ये अधिकारी अपने पद पर बने रहेंगे, मैनपुरी में स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव संभव नहीं है। उन्होंने कहा, "यह वास्तविकता है कि यह क्षेत्र (मैनपुरी) 'नेताजी' का क्षेत्र रहा है। आप इस वास्तविकता को छिपा नहीं सकते। यह तथ्य और वास्तविकता है, और हम इसे (वास्तविकता) लेकर जनता के सामने जा रहे हैं।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad