Advertisement

बुलेट ट्रेन नहीं जवानों के लिए बुलेट प्रूफ जैकेट की जरूरत: अखिलेश यादव

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमला हो गया था। इस हमले में 40 जवान...
बुलेट ट्रेन नहीं जवानों के लिए बुलेट प्रूफ जैकेट की जरूरत: अखिलेश यादव

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमला हो गया था। इस हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे। इस घटना पर उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बुलेट ट्रेन योजना पर निशाना साधा है। अखिलेश यादव ने कहा, 'आज देश को बुलेट ट्रेन की जरूरत नहीं है, जवानों पर बुलेट प्रूफ जैकेट हो ये ज्यादा जरूरी काम है।'

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने यह भी कहा, 'इंटेलिजेंस फेल क्यों हो रहा है? आप जिंदगियों के नुकसान की भरपाई नहीं कर सकते हैं। पूरा देश सुरक्षाबलों के साथ है। यदि सभी राजनीतिक दलों ने अपने राजनीतिक कार्यक्रमों को रोक दिया है तो सत्तारूढ़ पार्टी को भी ऐसा ही करते हुए सीमाओं की सुरक्षा के लिए एक पुख्ता और दीर्घकालिक रणनीति बनानी चाहिए।'

अखिलेश यादव ने मोदी सरकार की नीतियों पर हमला करते हुए कहा कि, लगातार हो रही इन आतंकी घटनाओं को लेकर सवाल ये है कि आखिर 5 साल सरकार चलने के बावजूद कैसे ये संभव हो पाया कि इतना बड़ा इंटेलीजेंस फेल्योर हो गया? आतंकी सीमा पार कर कैसे अंदर आ गए और अपने मंसूबों में कामयाब हो गए? इस ओर भी विशेष ध्यान देने और जांच की जरूरत है।

उन्होंने रविवार को ट्वीट किया था कि बीजेपी पर हमला बोला था। उन्होंने लिखा था कि वंदे मातरम एक्सप्रेस के उद्घाटन के बाद उसमें धुआं निकला और कोच में बिजली चली गई। साथ ही ब्रेक में भी खराबी आई जिसकी वजह से ट्रेन रुक गई। वेंदे भारत भारत के विकास की कहानी है। किसान गुस्से में हैं और युवा बेरोजगार हैं। जबकि देश की सुरक्षा व्यवस्था और अर्थव्यवस्था धराशाई है।

पुलवामा हमले में 12 शहीद जवान यूपी के

पुलवामा में सुरक्षाबलों पर हुए आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों में 12 उत्तर प्रदेश के हैं। जवानों के शहीद होने की खबर उनके घरों में जैसे ही पहुंची थी, पूरे गांव में मातम पसर गया। राज्‍य की योगी सरकार ने शहीद जवानों के परिजनों को 25-25 लाख रुपये और सरकारी नौकरी देने का ऐलान किया है। इसके अलावा जवानों के पैतृक गांव की सड़क का नाम उनके नाम पर रखा जाएगा।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad