Advertisement

शिवसेना का कटाक्ष, जब देश में लोकतंत्र बचा ही नहीं तो हत्‍या किसकी होगी

कर्नाटक में भाजपा के बीएस येदियुरप्पा को राज्यपाल वजुभाई वाला द्वारा मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाने की...
शिवसेना का कटाक्ष, जब देश में लोकतंत्र बचा ही नहीं तो हत्‍या किसकी होगी

कर्नाटक में भाजपा के बीएस येदियुरप्पा को राज्यपाल वजुभाई वाला द्वारा मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाने की राजग के सहयोगी दल शिवसेना ने भी आलोचना की है। बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने राज्यपाल के फैसले को संविधान के खिलाफ बताया है।

शिवसेना के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सदस्य संजय राउत ने गुरुवार को कहा कि बीएस येदियुरप्पा ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है लेकिन उनके लिए बहुमत साबित करना मुश्किल होगा। उन्होंने कहा कि राज्यपाल को उन लोगों को बुलाया जाना चाहिए जिनके पास अधिकतम संख्या थी। जब ऐसा होता है तो लोग कहते हैं लोकतंत्र की हत्‍या हो गई, लेकिन जब देश में लोकतंत्र बचा ही नहीं तो हत्‍या किसकी होगी।


भाजपा कर रही संविधान को नष्ट करने का षडयंत्रः मायावती

इस बीच, बसपा प्रमुख मायावती ने कहा कि बीएस येदियुरप्पा को शपथ दिलाना संविधान के खिलाफ है। उन्होंने भाजपा बाबा साहब आंबेडकर द्वारा बनाए गए संविधान को नष्ट करने का षडयंत्र कर रही है। भाजपा जब से सत्ता में आई है वह सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग कर प्रजातंत्र पर हमले कर रही है।


गौरतलब है कि गुरुवार को येदियुरप्पा ने कर्नाटक के 23 वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली है। राज्यपाल ने उन्हें बहुमत साबित करने के लिए 15 दिन का समय दिया है। उनके शपथ लेने का कांग्रेस और जेडीएस के विधायक व नेताओं ने विरोध किया है। इन नेताओं ने विधानसभा परिसर में धरना देकर अपना विरोध जताया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad