Advertisement

शिवपाल यादव ने नया मोर्चा बनाने का किया ऐलान, मुलायम सिंह होंगे अध्यक्ष

सपा के वरिष्ठ नेता शिवपाल यादव ने आज नई पार्टी बनाने का ऐलान कर दिया है। उन्होंने कहा कि नेता जी को उनका सम्मान वापस दिलाने और समाजवादियों को एक साथ लाने के ल‌िए मोर्चे का जल्द ऐलान होगा।
शिवपाल यादव ने नया मोर्चा बनाने का किया ऐलान, मुलायम सिंह होंगे अध्यक्ष

शिवपाल ने यह ऐलान इटावा में मुलायम स‌िंह के रिश्तेदार के घर हुई एक बैठक के बाद किया। उन्होंने बताया क‌ि जल्द ही समाजवादी सेक्यूलर मोर्चा नाम से नई पार्टी बनाएंगे जिसके मुखिया मुलायम स‌िंह होंगे।

गौरतलब है कि पिछले दिनों शिवपाल सिंह यादव ने कहा था कि अखिलेश यादव तीन महीने में अध्यक्ष पद मुलायम सिंह यादव को सौंपने का अपना वायदा पूरा करें, अन्यथा वह नई पार्टी बनाने के मक्सद से धर्म निरपेक्ष मोर्चे का गठन करेंगे।

शिवपाल सिंह ने अखिलेश को उनका वादा याद दिलाते हुए कहा था, “अखिलेश यादव ने तीन महीने का समय मांगा था और कहा था कि तीन माह बाद पार्टी व पद वापस नेता जी मुलायम सिंह यादव को सौंप दूंगा। अखिलेश अपना वायदा पूरा करें।“

माना जाता है कि मुलायम सिंह के परिवार में इसे लेकर दो फाड़ है। अपर्णा यादव भी कह चुकी हैं कि मुलायम सिंह को अध्यक्ष पद लौटा दिया जाना चाहिए। उनके परिवार में मुलायम सिंह यादव, उनकी दूसरी पत्नी साधन यादव और छोटे बेटे प्रतीक यादव, बहू अपर्णा यादव और शिवपाल एक तरफ हैं। जबकि रामगोपाल यादव परिवार के इस विवाद में शुरू से ही मुलायम और शिवपाल के खिलाफ अखिलेश के साथ खड़े हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad