Advertisement

अविश्वास प्रस्ताव पर क्या होगा शिवसेना का रुख? पार्टी लेगी फैसला

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे अविश्वास प्रस्ताव पर जल्द ही अपने सांसदों और वरिष्ठ नेताओं के साथ मीटिंग...
अविश्वास प्रस्ताव पर क्या होगा शिवसेना का रुख? पार्टी लेगी फैसला

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे अविश्वास प्रस्ताव पर जल्द ही अपने सांसदों और वरिष्ठ नेताओं के साथ मीटिंग करके फैसले ले सकते हैं। 

वाईएसआर कांग्रेस और टीडीपी की तरफ से केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव ने देश की राजनीति को गरमा दिया है। अविश्वास प्रस्ताव लाने के साथ आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू ने एनडीए से औपचारिक रूप से अलग होने की घोषणा कर दी है जिसे भाजपा के लिए झटका माना जा रहा है। कांग्रेस, एआईएडीएमके, टीएमसी, एनसीपी और सीपीएम जैसे बड़े दलों ने टीडीपी के अविश्वास प्रस्ताव को समर्थन देने की बात की है। हालाकि भाजपा अकेले दम पर बहुमत साबित करने की स्थिति में है लेकिन बदले राजनैतिक हालात में एऩडीए के अन्य सहयोगी दलों को साधना भी अब उसकी मजबूरी बन सकता है।

एनडीए में शिवसेना एक प्रमुख सहयोगी है और लोकसभा में उसके 18 सांसद हैं। लंबे समय से शिवसेना और भाजपा के बीच तल्खी जगजाहिर रही है। हाल में यूपी में लोकसभा की दो सीटों पर हुए उपचुनाव में भाजपा की हार के बाद शिवसेना के संजय राउत ने तंज कसते हुए इसे मोदी लहर का खात्मा तक बता दिया था। उन्होंने तो यहां तक कहा था कि मोदी सरकार से हमारा मन भी टूट चुका है। अब अविश्वास प्रस्ताव पर फैसला लेने की बात कहकर शिवसेना ने भाजपा की मुश्किलें जरूर खड़ी कर दी हैं। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad