Advertisement

शिवसेना को किया गया अपमानित, निश्चित रूप से सीएम उनका ही होगा: एनसीपी नेता नवाब मलिक

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के तीन हफ्ते गुजर जाने के बाद भी सरकार नहीं बन पाई है। राज्य में लगे...
शिवसेना को किया गया अपमानित, निश्चित रूप से सीएम उनका ही होगा: एनसीपी नेता नवाब मलिक

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के तीन हफ्ते गुजर जाने के बाद भी सरकार नहीं बन पाई है। राज्य में लगे राष्ट्रपति शासन के बीच कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना की ओर से सरकार बनाने की कोशिश जारी है। इस बीच अब राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी प्रवक्ता नवाब मलिक का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री शिवसेना का ही होगा। उन्होंने आगे कहा कि मुख्यमंत्री पद को लेकर ही शिवसेना और भारतीय जनता पार्टी के बीच विवाद हुआ था, ऐसे में तो मुख्यमंत्री शिवसेना का ही होगा। इसके साथ ही एनसीपी ने शिवसेना के नेता संजय राउत की बात पर भी मुहर लगा दी। संजय राउत ने दावा किया था कि महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री हर हाल में शिवसेना का ही होगा।

हमारी जिम्मेदारी बनती है कि शिवसेना का स्वाभिमान-सम्मान बनाए रखें

एनसीपी नेता ने आगे कहा कि अगर मिनिमम प्रोग्राम पर सहमति बन जाती है तो उसके बाद फॉर्मूले पर बात होगी। सवाल बार-बार पूछा जा रहा है कि शिवसेना का मुख्यमंत्री होगा क्या? मुख्यमंत्री के पद को लेकर ही शिवसेना और बीजेपी के बीच विवाद पैदा हुआ। निश्चित रूप से मुख्यमंत्री शिवसेना का होगा। शिवसेना को अपमानित किया गया है और हमारी जिम्मेदारी बनती है कि उनका स्वाभिमान और सम्मान बनाए रखें।

पहले आ रही थीं इस तरह की खबरें

वहीं, इससे पहले ऐसी खबरें आ रही थीं कि एनसीपी सरकार बनाने को तैयार है लेकिन पार्टी शिवसेना की 5 साल के मुख्यमंत्री की मांग से सहमत नहीं है। कहा जा रहा था कि एनसीपी भी 50-50 फॉर्मूले के पक्ष में है। दरअसल, शिवसेना ने भाजपा के सामने यही शर्त रखी थी जिसपर समझौता नहीं हो सका था और बीजेपी-शिवसेना के रास्ते अलग हो गए थे। बीजेपी ने कहा था कि सीएम पोस्ट को लेकर ऐसी कोई बात नहीं हुई थी। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने भी शिवसेना के वादाखिलाफी के आरोपों को खारिज किया था।

कई बार सीएम पद की बात बोल चुके हैं राउत

इससे पहले बुधवार देर शाम मुंबई के लीलावती अस्पताल से डिस्चार्ज होने के बाद संजय राउत ने महाराष्‍ट्र के अगले मुख्‍यमंत्री को लेकर बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि सूबे में मुख्यमंत्री तो शिवसेना का ही बनेगा। बता दें कि 11 नवंबर को सीने में तेज दर्द की शिकायत के बाद संजय राउत को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था। इसके बाद राउत ने बीजेपी पर आरोप लगाया था कि शिवसेना के साथ बंद कमरे में हुई बातों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक नहीं पहुंचाया गया नहीं तो यह हालात नहीं होते।

सरकार गठन को लेकर जारी है बैठकों का दौर

एनसीपी-कांग्रेस और शिवसेना के नेता पिछले दो दिनों से लगातार बैठक कर रहे हैं। इस बीच ये भी कहा जा रहा है कि उनके (एनसीपी-कांग्रेस-शिवसेना) बीच कॉमन मिनिमम प्रोग्राम पर सहमति बन गई है। बता दें कि महाराष्ट्र में सरकार गठन के लिए संभावित गठजोड़ को अंतिम रूप देने से पहले कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना के नेताओं ने गुरुवार को (14 नवंबर) कॉमन मिनिमम प्रोग्राम तैयार करने के लिए मुंबई में बैठक की। इस बैठक में महाराष्ट्र एनसीपी अध्यक्ष जयंत पाटिल, एनसीपी नेता छगन भुजबल और पार्टी के मुख्य प्रवक्ता नवाब मलिक, कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण, माणिकराव ठाकरे और विजय वडेट्टिवार, शिवसेना के एकनाथ शिंदे और सुभाष देसाई शामिल हुए।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad