Advertisement

शिबू सोरेन की बहू सीता ने फिर किया अपनी ही सरकार पर हमला

अपनी ही सरकार की लगातार आलोचना को लेकर चर्चित झामुमो सुप्रीमो शिबू सोरेन की बड़ी बहू और झारखंड के...
शिबू सोरेन की बहू सीता ने फिर किया अपनी ही सरकार पर हमला

अपनी ही सरकार की लगातार आलोचना को लेकर चर्चित झामुमो सुप्रीमो शिबू सोरेन की बड़ी बहू और झारखंड के मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन की भाभी जामताड़ा से झामुमो विधायक सीता सोरेन ने फिर अपनी ही सरकार पर हमला बोला है। मुद्दा अवैध खनन का है। तल्‍ख तेवर में कहा है कि दुमका में अफसरों के संरक्षण में अवैध तरीसे से सैकड़ों माइंस का संचालन हो रहा है। दुमका में सिर पर चुनाव है, 3 नवंबर को वोटिंग होनी है। ऐसे में सोरेन घराने की बहू का अपनी ही सरकार पर हमला के राजनीतिक मायने तलाशे जा रहे हैं।

मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन को टैग करते हुए ट्विटर पर लिखा है कि दुमका, शिकारीपाड़ा में 400 अवैध माइंस और 300 अवैध क्रशर चल रहे हैं। इसके लिए सीधे तौर पर उन्‍होंने अधिकारियों को जिम्‍मेदार ठहराया है। लिखा है कि दुमका के उपायुक्‍त, जिला खनन पदाधिकारी, डीएसपी एवं क्षेत्रीय डीआइजी का इसे संरक्षण प्राप्‍त है। मुख्‍यमंत्री से कहा है कि आपने दुमका दौरे के क्रम में अवैध खनन बंद कराने की बात कही थी पर अभी तक कुछ भी बंद नहीं हुआ है।

सीता सोरेन हाल ही हेमंत सोरेन के करीबी और संगठन पर पकड़ रखने वाले पार्टी के केंद्रीय महासचिव विनोद पांडेय पर हमला बोला था। शिबू सोरेन को पत्र लिखकर कहा था कि कुछ लोग पार्टी को हाई जैक करना चाहते हैं। पार्टी के चतरा जिलाध्‍यक्ष को मुक्‍त करने, इसके अतिरिक्‍त टूटी हुई सड़कों को लेकर भी सरकार की आलोचना करते हुए सड़क पर उतरने की धमकी दी थी।

हूल विद्रोह के शहीद सिद्धो-कान्‍हू के वंशज, ब्रेन टीवी के शिकार छोटा मंडल मुर्मू की समाज के लोगों द्वारा चंदा कर इलाज कराने, निजी स्‍कूलों की मनमानी, राज्‍य में 6.64 लाख सरकारी पदों के रिक्‍त होने जैसे मसले उठा सरकार को कठघरे में खड़ी करती रही हैं। हालांकि दुमका से पार्टी उम्‍मीदवार बसंत सोरेन को समर्थन और कोई विवाद न होने की बात भी करती हैं। ऐसे में लोगों को बार-बार अपनी ही सरकार पर उनके आक्रमण का राज समझ में नहीं आ रहा।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad